लाइव टीवी
Elec-widget

सर्दियों के मौसम में भी सितम ढा रही सब्जियां, एक क्लिक में देखिए रेट लिस्ट

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: November 14, 2019, 4:19 PM IST
सर्दियों के मौसम में भी सितम ढा रही सब्जियां, एक क्लिक में देखिए रेट लिस्ट
रायपुर में सब्जियों के दाम बढ़ने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. (File Photo)

माना जा रहा था कि दीपावली (Deepawali) के बाद ही लोगों को राहत मिलने की उम्मीद थी. लेकिन, दीपावली के बाद भी सब्जियों की आवक नहीं बढ़ने से दाम कम होने के आसार कम दिख रहे है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में कुछ महीने पहले तक जो लोग एक किलो सब्जी (Vegetable) तक खरीद लिया करते थे, अब उन्हें एक पाव सब्जी खरीदने में भी इन दिनों सोचना पड़ रहा है. तकरीबन दो महीनों से सब्जियों के दाम बढ़े रहे हैं. इस वजह से ग्राहक तो ग्राहक सब्जी विक्रेता भी इन बढ़े हुए दामों से परेशान नजर आ रहे हैं. माना जा रहा था कि दीपावली (Deepawali) के बाद ही लोगों को राहत मिलने की उम्मीद थी. लेकिन, दीपावली के बाद भी सब्जियों की आवक नहीं बढ़ने से दाम कम होने के आसार कम दिख रहे है. आलम ये है कि सर्दियों में जो सब्जी सस्ती हुआ करती थी, अब आम लोगों की पहुंच से दूर हो गई हैं.

बढ़े सब्जियों के दाम

राजधानी रायपुर में इस समय टमाटर से लेकर गोभी तक महंगे दामों में बिक रहा हैं. टमाटर जहां 40 रुपए किलो बिक रहा है, तो वहीं गोभी 50 रुपए किलो में बिक रही है. जबकि सर्दियों के मौसम में ये सब्जियां बेहद सस्ती हो जाया करती थी. गोभी जहां 15 से 20 रुपए किलो में बिकता था, वहीं टमाटर के दाम 10 रुपए के आस-पास होता था. अभी मटर 80 से 100 रुपए किलो में बिक रहा है. सब्जियों के दाम बढ़ने से आम लोगों को काफी परेशानियां हो रही हैं. लोगों का बजट बिगड़ता जा रहा है.

सब्जियों के दाम

गोभी - 50 से 60 रुपए किलो

टमाटर - 40 रुपए किलो

भिंडी - 80 रुपए किलो
Loading...

परवल - 70 रुपए किलो

बैगन - 30 से 40 रुपए किलो

धनिया - 150 रुपए किलो

प्याज - 70 रुपए किलो

मूली - 40 रुपए किलो

गाजर - 160 रुपए किलो

लोकल सब्जियों की आवक कम

सब्जी विक्रेताओं की मानें तो बाहर से ही सब्जियां महंगे दामों में आ रही हैं. इस वजह से सब्जियां इतनी महंगे दामों में बिक रही है. लोकल सब्जियों के आने के बाद ही सब्जियों के दाम कम होने की बात थोक सब्जी विक्रेता कर रहे हैं. सब्जियों के दाम पिछले कुछ महीनों में लगातार बढ़े ही हुए हैं और सर्दियों में दाम कम होने का राह ताक रहे लोगों को भी निराशा ही हाथ लग रही है.

ये भी पढ़ें: 

राशन चोरी करने नक्सलियों ने रोकी गाड़ी, मौके पर पहुंचे DRG के जवानों पर की फायरिंग 

CSEB के प्रशासनिक बिल्डिंग में लगी आग, कई अहम दस्तावेज जलने की आशंका

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...