Chhattisgarh News: दो साल से नहीं हुई परीक्षा, प्रदर्शन के बाद जारी हुआ नर्सिंग का टाइम टेबल

छत्तीसगढ़ में नर्सिंग की परीक्षाएं 6 जुलाई से आयोजित होंगी.

Raipur News: परीक्षा नहीं होने से नाराज छात्रों ने हंगामेदार प्रदर्शन (Protest) और सीएम हाउस घेराव की कोशिश भी की. इसके बाद अब आयूष यूनिवर्सिटी (Ayush University) नर्सिंग की परीक्षा (CG Nursing Exam Time Table 2021) का टाइम टेबल जारी कर दिया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नर्सिंग की परीक्षाएं (Nursing Exam) 6 जुलाई से आयोजित होंगी. आयूष यूनिवर्सिटी (Ayush University) ने बड़े प्रदर्शन के बाद टाइम टेबल जारी कर दिया है. दरअसल, कोरोना काल में पिछले दो साल से नर्सिंग की परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी. इस बात से नाराज छात्रों ने शुक्रवार को हंगामेदार प्रदर्शन (Protest) और सीएम हाउस घेराव की भी कोशिश की. छात्रों के इस प्रदर्शन के बाद यूनिवर्सिटी ने अब टाइम टेबल जारी किया है. नर्सिंग की परीक्षाएं 06 जुलाई से ऑफलाइन मोड में होंगी. बीएससी नर्सिंग के साथ ही पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग की भी परीक्षाएं ली जाएंगी. बता दें कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित होंगी जिसमें कोविड गाइडलाइन (COVID19 Guidelines) का पालन करना अनिवार्य होगा.



इधर, नर्सिंग के छात्रों का आरोप है कि कोरोना काल के दौरान पिछले दो सालों से परीक्षा का आयोजन ही नहीं किया गया. जबकि दूसरे राज्यों में लगातार परीक्षाएं ली गई. अब ग्रेजुएशन के छात्र पीजी में पहुंच चुके हैं और पीजी के छात्र नौकरी कर रहे हैं. लेकिन छत्तीसगढ़ में ग्रेजुएशन और पीजी के छात्र उसी क्लास में अटके हुए हैं. हालांकि अब जाकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति विश्वविद्यालय ने अब नर्सिंग पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है.

परीक्षा का टाइम टेबल
बीएससी नर्सिंग फोर्थ ईयर और सेकेंड ईयर की परीक्षा 6 जुलाई से होगी.
बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर और थर्ड ईयर की परीक्षा 12 जुलाई से आयोजित होगी.
पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर और एमएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर की परीक्षा 19 जुलाई से शुरू होगी.
इसी तरह पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग सेकेंड ईयर और एमएससी नर्सिंग सेकेंड ईयर की परीक्षा 15 जुलाई से आयोजित की जाएंगी.
इसके अलावा बीएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की प्रैक्टिकल परीक्षा सैद्धांतिक परीक्षा से पहले ली जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.