होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /असम के बाद उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी फेल हुआ छत्तीसगढ़ का 'रोल मॉडल', कांग्रेस की बुरी हार

असम के बाद उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी फेल हुआ छत्तीसगढ़ का 'रोल मॉडल', कांग्रेस की बुरी हार

Uttarakhand Chunav: छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल सरकार मॉडल को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड चुनाव में प्रचारित कर कांग्रेस ने जनता का समर्थन मांगा था.

Uttarakhand Chunav: छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल सरकार मॉडल को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड चुनाव में प्रचारित कर कांग्रेस ने जनता का समर्थन मांगा था.

Congress in Assembly Election 2022: कांग्रेस पार्टी पूरे देश में जिस छत्तीसगढ़ मॉडल की वाहवाही करते नहीं थकती, वही मॉडल ...अधिक पढ़ें

रायपुर. पिछले साल असम में हुए विधानसभा चुनाव की हलचल यदि इस पूर्वोत्तर प्रदेश और दिल्ली के अलावा किसी अन्य राज्य में हुई होगी, तो वह है छत्तीसगढ़. क्योंकि असम चुनाव परिणाम से पहले कांग्रेस जिस मॉडल के दम पर बंपर जीत का दावा कर रही थी, वो था छत्तीसगढ़ मॉडल. असम में छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के मॉडल को जनता के सामने जोर-शोर से पेश किया गया. इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस की एक बड़ी टीम असम चुनाव को संचालित करने और वहां प्रचार-प्रसार का प्रमुख जिम्मा संभाल रही थी. खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने असम चुनाव में कई सभाएं कीं.

असम चुनाव से जुड़ा एक रोचक तथ्य यह भी है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से मार्च 2021 में लगभग 215 ट्वीट और री-ट्वीट हुए. इनमें से 108 ट्वीट असम विधानसभा चुनाव प्रचार को लेकर किए गए थे. 3 मई 2021 को असम विधानसभा चुनाव के नतीजे आए. कांग्रेस की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा. यहां की कुल 126 सीटों में से कांग्रेस 50 सीट ही जीत पाई. एंटी इनकंबेंसी और छत्तीसगढ़ मॉडल के प्रचार-प्रसार के बाद भी कांग्रेस बुरी तरह चुनाव हार गई. असम चुनाव परिणामों के इतर छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के कार्यों और उसकी योजनाओं पर कांग्रेस आलाकमान का भरोसा और मजबूत हुआ.

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand Polls Result: सीएम से पूर्व सीएम तक जानें- हर सीट का रिजल्ट

आपके शहर से (लखनऊ)

यूपी चुनाव से पहले खूब हुई चर्चा

Tags: Bhupesh Baghel, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें