Home /News /chhattisgarh /

फेसबुक में दोस्ती करना महिला को पड़ा महंगा, गिफ्ट का झांसा देकर फिरंगी ने ठगे 5 लाख

फेसबुक में दोस्ती करना महिला को पड़ा महंगा, गिफ्ट का झांसा देकर फिरंगी ने ठगे 5 लाख

फिलहाल पुलिस ने दो आरोपियों  पर मामला दर्ज कर लिया है.

फिलहाल पुलिस ने दो आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया है.

महिला को जालसाजी (Forgery) का शक (Doubt) हुआ तब पीड़ित महिला ने पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की. फिलहाल सिविल लाइन पुलिस (Police) ने दो आरोपियों पर 420 का मामला दर्ज कर लिया है.

फेसबुक (Facebook) में दोस्ती (Friendship) करना एक महिला का काफी महंगा पड़ गया है. कहा जा रहा है कि धोखाधड़ी (धोखाधड़ी) करने वाले शातिर बदमाश (Vicious crook) ने महिला को झांसा देकर तकरीबन 5 लाख रुपए ठग (Fraud) लिए है. ठग ने महिला को गिफ्ट (Gift) में सामान भेजने का पहले झांसा दिया. फिर एयरपोर्ट पर क्लीयरेंस (Airport Clarence) के नाम पर दो अल-अलग किश्तों में महिला से रकम मांगी और अपने अकाउंट (Account) में रकम जमा करा लिया. रकम मिलने के बाद फिर ठग ने महिला से पैसों की मांग की. फिर महिला को जालसाजी का शक हुआ. तब पीड़ित महिला ने पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की. फिलहाल सिविल लाइन पुलिस ने दो आरोपियों पर 420 का मामला दर्ज कर लिया है.

गिफ्ट के नाम पर की जालसाजी:

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एलआईजी 165 सेक्टर- 2  शंकर नगर की रहने वाली अन्नामा लकडा ढीढी जिला परिवहन कार्यालय महासमुंद (Mahasamund) में कंप्यूटर ऑपरेटर (Computer Operator) के पद पर कार्यरत है. अगस्त 2019 में एलेक्स एंटोनी नामक एक शख्स से अन्नामा की फेसबुक में दोस्ती हुई थी. फेसबुक पर ठग ने महिला को जूते, बैग एवं अन्य सामान को पार्सल कर गिफ्ट में भेजने का झांसा दिया. फिर ठग ने पीड़ित महिला को कॉल कर एयरपोर्ट क्लीयरेंस के नाम पर महिला से पहले 5 लाख 10 हजार रुपये अलग-अलग बैंक खाते में जमा करवा लिया.

बताया जा रहा है ठग ने पार्सल (Parcel) में बड़ा सामान होने की बात कही. फिर ठग ने महिला से पैसों की मांग की. फिल महिला को ठग की बात पर शक हुआ. पीड़ित महिला ने तुरंत पुलिस से मामले की शिकायत की. पीड़िक महिला की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने एलेक्स एंथोनी और अनीता नाम के दो लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है. कहा जा रहा है कि जिस पैटर्न  पर ठगी की गई है, शक नाइजीरियन गैंग पर किया जा रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: 

पोला पर्व पर सीएम हाउस में सजे नंदी बैल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई 

पेट्रोल पंप में लूट की कोशिश, नकाबपोश बदमाशों ने कर्मचारी को मारी गोली 

 

 

Tags: Chhattisgarh news, Fake facebook profile, Online fraud, Raipur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर