SSC में नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर ठगी, आरोपी दिल्ली और हरियाणा से गिरफ्तार

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के नाम से वाटरमैन और स्वीपर पद के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर ठगी (Fraud) करने वाले आरोपियों को रायपुर पुलिस (Police) ने गिरफ्तार किया है.

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2019, 5:40 PM IST
SSC में नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर ठगी, आरोपी दिल्ली और हरियाणा से गिरफ्तार
कर्मचारी चयन आयोग के नाम से वाटरमैन और स्वीपर पद के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर ठगी करने वाले आरोपियों को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
Raghwendra Sahu
Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2019, 5:40 PM IST
रायपुर: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) के नाम से वाटरमैन और स्वीपर पद के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर ठगी (Fraud) करने वाले आरोपियों को रायपुर पुलिस (Police) ने गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने नियुक्ति पत्र में भारत सरकार, कर्मचारी चयन आयोग के पुराने लोगो का इस्तेमाल किया था. आरोपी मूलतः दिल्ली और हरियाणा के निवासी हैं. रायपुर के युवक के साथ आरोपियों ने ठगी की वारदात को अंजाम दिया था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के उप निदेशक वेदप्रकाश पटवा ने रायपुर (Raipur) के पंडरी थाने में एफआईआर (FIR) दर्ज कराई थी. शिकायत के में कहा गया था कि राज्य के बेरोजगार युवाओं को छत्तीसगढ (Chhattisgarh) शासन, छत्तीसगढ स्टाफ सलेक्शन कमीशन, एस-8 अनुपम नगर रायपुर के नाम से वाटरमैन एवं स्वीपर पद के लिए नियुक्ति पत्र जारी किया जा रहा है. आवेदकों को भेजे गए नियुक्ति पत्र में भारत सरकार, कर्मचारी चयन आयोग के पुराने लोगो (मोनो) का प्रयोग किया गया है. साथ ही उक्त संस्था का नाम इस कार्यालय से मिलता जुलता है. इसके नाम से युवकों से ठगी की जा रही है.

विशेष टीम ने कार्रवाई
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शिकायत के बाद एसपी मामले में कार्रवाई के लिए विशेष टीम गठित की. टीम ने पूर्व में आरोपी दीपक कुमार को करोल बाग दिल्ली से गिरफ्तार किया था. इसके बाद आरोपी दीपक से पूछताछ की गई, जिसके आधार पर इस गिरोह से जुडे़ दिल्ली निवासी संदीप कुमार उर्फ संजय दबास एवं अरसद खान के संबंध में जानकारी मिली. टीम द्वारा उक्त आरोपियों के संबंध में तकनीकी विष्लेषण किया गया, तकनीकी विश्लेषण के आधार पर आरोपियों की उपस्थिति दिल्ली में होना पाया गया. इस पर टीम ने दिल्ली जाकर आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनसे पूछताछ में पता चला कि फरीदाबाद हरियाणा निवासी शिवम कुमार इस गिरोह का मास्टर माइंड है. पुलिस ने रणनीति बनाकर मुख्य आरोपी शिवम को भी गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के MLA बृहस्पत ​सिंह ने कहा- 'अधिकारियों को जूता मारना पड़े तो मारो' 

ये भी पढ़ें: पंचायत के इस फरमान पर युवक ने की खुदकुशी, जांच के लिए श्मशान से अस्थियां ले गई पुलिस 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 5:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...