Positive News: रायपुर के कोविड अस्पताल में मरीज़ को Youtube पर लाइव देख सकेगा परिवार

रायपुर में अस्पताल से लाइव स्ट्रीमिंग शुरू.

रायपुर में अस्पताल से लाइव स्ट्रीमिंग शुरू.

Positive News : छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर का कहर है, तो वहीं ?राहत देने के लिए खबर यह है कि अगर आपके परिवार का कोई सदस्य अस्पताल में है तो आप उसकी हालत पर घर बैठे नज़र रख सकेंगे.

  • Share this:

रायपुर. कोरोना संक्रमण के चलते अगर आपके परिवार का कोई सदस्य अस्पताल में भर्ती है, तो ज़ाहिर है कि कोविड केयर सेंटर या अस्पताल में किसी आपको एंट्री नहीं मिलेगी. कोरोना गाइडलाइनों के चलते ऐसे में, परिवार को चिंता यही होती है कि उसका मरीज़ किस हालत में है. रायपुर स्मार्ट सिटी की टेक्निकल टीम ने जो नयी व्यवस्था शुरू की है, उसके ज़रिये अब परिवार अपने परिजन मरीज़ को लाइव स्ट्रीमिंग के ज़रिए देख सकेंगे.

नगर निगम और स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने इनडोर स्टेडियम के कोविड अस्पताल में इस समय 71 कैमरे लगाकर पूरी निगरानी का इंतज़ाम किया है. हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की टीम कैमरों के ज़रिये एक साथ सभी मरीज़ों की मॉनिटरिंग कर रही है. रायपुर महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि यूट्यूब लिंक पर जाकर लाइव स्ट्रीमिंग देखने की सुविधा सभी को दी गई है.

ये भी पढ़ें : हरिद्वार कुंभ में शामिल हुए एक और साधु की कोरोना से मौत, जानें कितने हुए शिकार!

हर 10 सेकंड में रिफ्रेश होगी तस्वीर
महापौर के मुताबिक अस्पताल में भर्ती मरीज़ों की स्थिति जानने के लिए परिजन उत्सुक और चिंतित रहते ही हैं. लाइव स्ट्रीमिंग की इस व्यवस्था से परिजन यह देख सकेंगे कि अस्पताल में भर्ती उसके मरीज़ की हालत क्या है और इलाज किस तरह चल रहा है. लाइव स्ट्रीमिंग के लिए इनडोर स्टेडियम में 24 एचडी कैमरे लगाए गए.

corona in chhattisgarh, corona in raipur, covid hospital in raipur, oxygen bed in chhattisgarh, छत्तीसगढ़ में कोरोना, रायपुर में कोरोना, रायपुर में कोविड अस्पताल, छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन बेड
यूट्यूब पर देखी जा सकती है इनडोर स्टेडियम में बने कोविड अस्पताल की लाइव स्ट्रीमिंग.

अलग-अलग एंगलों से मरीज़ों को देखकर फीडबैक लिया जा सकता है. यही नहीं, हर 10 सेकंड में अलग-अलग वार्ड के 4 फ्रेमों से मिल रही तस्वीरों को लगातार स्क्रीन पर दिखाया जा रहा है.



ये भी पढ़ें : पहली बार इतनी ज़्यादा ऑक्सीजन लेकर चली ट्रेन, गुजरात से दिल्ली पहुंची एक्सप्रेस

बता दें कि रायपुर में कोरोना मरीज़ों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बूढ़ातालाब स्थित बलबीर सिंह जुनेजा इनडोर स्टेडियम को कोविड-19 के अस्थायी अस्पताल में बदला गया, जिसमें ऑक्सीजन युक्त 300 बेड हैं. कोरोना के मरीज़ों के इलाज के लिए एक टीम मॉनिटरिंग कर रही है, जिसमें हैदराबाद के विशेषज्ञ भी सेवाएं दे रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज