छत्तीसगढ़ में Corona संक्रमण से पहली मौत, 37 साल के शख्स ने दम तोड़ा
Raipur News in Hindi

छत्तीसगढ़ में Corona संक्रमण से पहली मौत, 37 साल के शख्स ने दम तोड़ा
राज्य में पहली मौत होने के बाद सरकार और स्वास्‍थ्य महकमे में हड़कंप है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से यह पहली मौत है. मृत युवक के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की पहचान की जा रही है, ताकि उनको क्वॉरंटीन (Quarantine) किया गया जा सके. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक मृत युवक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (coronavairus) संक्रमण से पहली मौत की खबर है. प्रदेश की राजधानी रायपुर में शुक्रवार को एक 37 वर्षीय युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic Coronavirus) के संक्रमण की रफ़्तार पूरे देश में तेजी से बढ़ रही है. छतीसगढ़ राज्य में 70 दिन पहले कोरोना का पहला मरीज मिला था लेकिन राज्य सरकार बेहद प्रभावी तरीके से अब तक इस महामारी से निपटने के प्रयास कर रही है. राज्य में कोरोना से पहली मौत के चलते हड़कंप मच गया. युवक की मौत के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने चिंता जताई है.





बता दें कि वैश्विक महामारी कोविड-19 (COVID-19) के तहत छत्तीसगढ़ भी अब उन राज्यों में शामिल हो ही गया जिन राज्यों में कोरोना ने लोगों की जान ली है. छत्तीसगढ़ में कोरोना की एंट्री के करीब 70 दिन बाद संक्रमण की ज़द में आए एक 37 वर्षीय युवक की मौत हो गई. मामला राजधानी रायपुर के बीरगांव नगर निगम क्षेत्र के कैलाश नगर का है. रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से यह पहली मौत है. इस घटना से स्वास्थ्य विभाग समेत जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है, स्वास्थ्य विभाग ने युवक की कोरोना से मौत की पुष्टि की है. मिली जानकारी के अनुसार कोरोना से संक्रमित युवक रायपुर के बिरगांव का रहने वाला था, दो दिन पहले ही उसे पेट में दर्द और सांस लेने की तकलीफ के बाद उसे राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां गुरुवार को उसका कोरोना का सैंपल लिया गया था. युवक की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उसका इलाज चल रहा था, शुक्रवार को अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई.



मौत के बाद सनसनी
कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रदेश में पहली मौत के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. मृत युवक के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की पहचान की जा रही है, ताकि उनको भी क्वॉरंटीन किया गया जा सके. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक मृत युवक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी. वो उरला की एक फैक्ट्री में काम करता था. युवक की मौत के बाद सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव (TS Singh Deo) ने ट्वीट करते हुए दुख जताया है.

ये भी पढ़ें- अजित जोगी ने एक-दो नहीं, बल्कि 7 बार दिया था मौत को चकमा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading