• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • सरकारी दफ्तरों में पहले सैनिटाइजेशन फिर कामकाज, CM भूपेश बघेल ने CS को दिए निर्देश 

सरकारी दफ्तरों में पहले सैनिटाइजेशन फिर कामकाज, CM भूपेश बघेल ने CS को दिए निर्देश 

सीएम भूपेश बघेल ने अहम निर्देश दिए हैं. (फाइल फोटो).

सीएम भूपेश बघेल ने अहम निर्देश दिए हैं. (फाइल फोटो).

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने सभी शासकीय कार्यालयों में काम-काज शुरू करने से पहले दफतरों को सैनिटाइज (Sanitize) करने के निर्देश मुख्य सचिव आरपी मंडल को दिए हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने सभी शासकीय कार्यालयों में काम-काज शुरू करने से पहले दफतरों को सैनिटाइज (Sanitize) करने के निर्देश मुख्य सचिव आरपी मंडल को दिए हैं. सीएम बघेल ने कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइजेशन ड्राइव चलाकर कार्यालयों की साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन, रंग-रोगन, हाथ धोने की व्यवस्था जैसी तैयारियां जल्द से जल्द करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. कोरोना संक्रमण से बचाव कार्य के लिए राज्य सरकार द्वारा सभी जिलों को पहले ही 25-25 लाख रूपए की राशि भी जारी की जा चुकी है.

सीएम बघेल के निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश में कहा है कि निकट भविष्य में लाॅकडाउन खत्म होने और शासकीय कार्यालयों में काम-काज शुरू होना संभावित है. शासकीय कार्यालयों में बड़ी संख्या में आमजनों का आना भी स्वाभाविक है. देशव्यापी इस आपदा का प्रभाव लम्बी अवधि तक रहना निश्चित है, इसलिए कार्यालयों में सैनिटाइजेशन करना आवश्यक है जिससे कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके.

आपको बता दें कि पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन जारी है. छत्तीसगढ़ के 28 जिलों में से 23 जिले ग्रीन जोन, 4 जिलों को ओरेंज जोन और कोरबा जिले को रेड जोन में रखा गया है. कोरोना को लेकर 27 अप्रैल शाम 5 बजे तक की स्थिति इस तरह से है. अब तक 14987 संदिग्धों की जांच की गई जिसमें 13882 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट नेगिटिव आई है. अब तक कुल 37 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. 1068 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है. 37 में से 32 पूरी तरह से स्वस्थ हो कर हो डिस्चार्ज हो चुके हैं. अभी 5 एक्टिव मरीजों का इलाज एम्स में किया जा रहा है. साथ ही वर्तमान समय में 27878 लोग होम क्वारंटीन में हैं.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: छत्तीसगढ़ विधानसभा में बनाया गया कंट्रोल रूम, ऐसे भेज सकेंगे अपनी शिकायत 

 पानी नहीं दिया तो पिता ने की बेटे की हत्या, पलंग के पीछे चादर में छिपा रखी थी लाश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज