लॉकडाउन बढ़ने के संशय के बीच रायपुर में फ्लाइट की बुकिंग शुरू, इस शर्त पर ले सकते हैं टिकट
Raipur News in Hindi

लॉकडाउन बढ़ने के संशय के बीच रायपुर में फ्लाइट की बुकिंग शुरू, इस शर्त पर ले सकते हैं टिकट
दुनिया की सबसे लग्जरी एयरलाइंस कंपनी ने की एक ही दिन में 600 पायलटों की छंटनी

छत्तीसगढ़ के रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट को देश के प्रमुख शहरों से जोड़ने वाली टीम एयरलाइंस कंपनियों ने उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है.

  • Share this:
रायपुर. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के फैलने के खतरे के चलते 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. इस दौरान रेल, एयर, पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सर्विसेस बंद हैं. अब लॉकडाउन के बढ़ने की चर्चा हो रही है. इसको लेकर संशय की स्थिति है. इसी बीच छत्तीसगढ़ के रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट को देश के प्रमुख शहरों से जोड़ने वाली टीम एयरलाइंस कंपनियों ने उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है. इंडिगो, एयर इंडिया और विस्तारा ने अभी बुकिंग शुरू की है, जिसमें कुछ चुनिंदा उड़ाने ही शामिल हैं. टिकट बुकिंग के साथ ही कंपनियां ये शर्त भी रख रही हैं कि यदि लॉकडाउन बढ़ा तो टिकट कैंसिल कर दिए जाएंगे.

देशभर में लॉकडाउन के बाद केन्द्र सरकार ने घरेलू उड़ानों को भी बंद करने की घोषणा की थी, जिसके बाद रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में रोजाना आने-जाने वाली करीब 27 उड़ानों को भी बंद कर दिया गया. विमान कंपनियों की वर्तमान तैयारियों को देखकर लग रहा है कि 7-8 उड़ानें शुरू की जा सकती हैं. इंडिगो ने फिलहाल अपनी दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद की सीधी फ्लाइट की बुकिंग शुरू की है. एयर इंडिया ने रायपुर से झाड़सुगड़ा की बुकिंग 15 अप्रैल के लिए शुरू की है. दिल्ली और मुंबई की टिकटें 1 मई से संचालित होने वाले विमानों के लिए की जा रही है. विस्तारा भी दिल्ली-रायपुर फ्लाइट की बुकिंग कर रही है. सभी विमान कंपनियों को फिलहाल डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन और शासन की अनुमति का इंतजार है. लॉकडाउन के दौरान रायपुर एयरपोर्ट को पूरी तरह से सेनेटाइज किया गया है.

सीएम ने जताई थी चिंता
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर कहा है कि फिलहाल छत्तीसगढ़ में अंतरराज्यीय सीमाएं न खोली जाएं. उन्होंने एयर व रेल सर्विस शुरू करने से पहले ​विचार करने की अपील भी पीएम से की है. इधर, एयरपोर्ट अथॉरिटी से निदेशक राकेश सहाय का कहना है कि केन्द्र सरकार की ओर से फिलहाल उड़ानें शुरू करने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. विमान कंपनियां अपनी तरफ से टिकट बुकिंग कर रही है. हालांकि विमान सेवाएं कभी भी शुरू की जाती हैं तो उसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी पूरी तरह तैयार है.



ये भी पढ़ें:
लॉकडउन में दवाइयों की होम डिलेवरी करवा रही सरकार, मुंगेली में हैं इन नंबर पर करें कॉल

CORONA से परेशान होकर आत्महत्या करने की वाट्सएप पर फैलाई अफवाह, युवक पर FIR दर्ज 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading