• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • सफाई के लिए रायपुर के बांटा जाएगा बीट में, निगम कर्मचारियों के परिजनों का मेडिकल बिल MIC में पास

सफाई के लिए रायपुर के बांटा जाएगा बीट में, निगम कर्मचारियों के परिजनों का मेडिकल बिल MIC में पास

एक्सप्रेस-वे की जांच के लिए रायपुर नगर निगम ने एक टीम बनाई है.

एक्सप्रेस-वे की जांच के लिए रायपुर नगर निगम ने एक टीम बनाई है.

शहर की लगभग 220 किलोमीटर की सड़कें और 7 मीटर की चौड़ाई की सड़कों की सफाई मशीनों से की जाएगी.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सोमवार को नगर निगम में मेयर इन काउंसिल की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में मैकेनाइज़्ड स्वीपिंग और सिटी सैनिटेशन का मुद्दा प्रमुख रहा. इस बैठक में सभी सदस्यों ने शहर की सफाई मशीनों से कराए जाने के प्रस्ताव पर सहमति जताई. जबकि पिछले बैठक में इस प्रस्ताव को गिरा दिया गया था. इस प्रस्ताव के अनुसार शहर की लगभग 220 किलोमीटर की सड़कें और 7 मीटर की चौड़ाई की सड़कों की सफाई मशीनों से की जाएगी.

सफाई के लिए होगा टेंडर

मशीनों से सफाई के लिए निगम टेंडर की प्रक्रिया करेगा. इसके बाद कंपनी को 2, 4 और 6 लेन की सड़कों की सफाई करनी होगी. सफाई में हर महीने 9 करोड़ 65 लाख रुपए का खर्च आएगा, जिसमें नगर निगम को सिर्फ 3:30 करोड़ रुपए देने होंगे. अन्य खर्च राज्य शासन से मिलेगा. व्यवस्था सुचारू रूप से चलते रहे इसके लिए शहर को 432 व्यवसायिक बीट और 1698 89 बीट में बांटा गया है, ताकि सफाई की मॉनिटरिंग की जा सके.

 

पत्रकार स्वर्गीय गोविंद लाल वोरा के नाम होगी ये सड़क

टेंडर 4 करोड़ का 4 वर्षों के लिए किया जाएगा, जिसमें लगभग 492 करोड़ रुपए खर्च होंगे. बैठक में इसके अलावा निगम कर्मचारी के परिजन के मेडिकल बिल को पास किया गया. 25 जुलाई को शहीद कौशल यादव की जयंती मनाने पर सहमति बनी. साथ ही जोन क्रमांक सात के चौबे कॉलोनी से गीता नगर अंडर ब्रीज को जोड़ने वाले सड़क को पत्रकार स्वर्गीय गोविंद लाल वोरा के नाम से करने पर भी सहमति बनी.

ये भी पढ़ें: 

PHOTOS: तीन दिनों से बंधक था 8 फीट का अजगर, ऐसी हालत में वन विभाग ने कराया रिहा  

छत्तीसगढ़: ब्लू व्हेल गेम के बाद अब PUBG बना खतरा, पैसेंट्स ने की प्रतिबंध लगाने की मांग

 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज