लाइव टीवी

पूर्व सीएम रमन सिंह का दावा, छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 6 से ज्यादा!
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 26, 2020, 4:19 PM IST
पूर्व सीएम रमन सिंह का दावा, छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 6 से ज्यादा!
विपक्ष पर निशाना साधते हुए रमन सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है.

देश और दुनिया में कोरोना (Corona Virus) संकट के बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) में गरुवार को पहली बार गिलोटिन के जरिए बजट (Budget) पारित किया गया.

  • Share this:
रायपुर. देश और दुनिया में कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा में गरुवार को पहली बार गिलोटिन के जरिए बजट पारित किया गया. 17 विधेयकों को पारित कराने को लेकर विधानसभा में टकराव की स्थिति देखने को मिली. विपक्ष बजट को गिलोटिन के जरिए पारित कराने में राजी हो गया लेकिन विधायकों को बगैर चर्चा पारित कराने तैयार नहीं हुआ. विपक्ष का कहना था कि सारे विधेयक कानून बनेंगे, इसमें कई प्रकार की सहमति और असहमति है. इसलिए इसे बगैर चर्चा के पारित नहीं कराया जाना चाहिए.

इस बीच पहली बार कार्य मंत्रणा समिति के प्रतिवेदन पर भी मत विभाजन की स्थिति बनी. प्रतिवेदन के पक्ष में 57 सदस्यों ने मत दिया जबकि विपक्ष में 14 वोट पड़े. विधेयकों को पारित कराने के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच टकराव की स्थिति भी देखने को मिली. विपक्ष ने बगैर चर्चा विधेयकों को पारित कराने पर एतराज जताते हुए सदन से बहिर्गमन भी किया. इन सबके बीच सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में आ रहे कोरोना केसेस को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है.

पूर्व सीएम का बड़ा दावा

सूबे में आ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को लेकर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक बड़ा दावा किया है. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का कहना है कि जो आंकड़े सामने आ रही है उसमें संक्रमित लोगो की संख्या 6 से ज्यादा है. ज्यादा से ज्यादा लोगों का टेस्ट कराने की जरूरत है. रमन सिंह का कहना है कि विदेश से आने वालों को क्वारनटाइन किया जाना चाहिए. सरकार को गंभीर होने की आवश्यकता है.



विपक्ष पर निशाना साधते हुए रमन सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री और विभाग को जागरूक होने की जरुरत है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिहदेव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मंत्री मुंबई में बैठ करके वापस लौटे हैं. स्वास्थ्य विभाग लापरवाही कर रहा है. हम लोग स्टेज थर्ड पर पहुंच रहे है. सरकार को जागने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: छत्‍तीसगढ़ में 24 घंटे में मिले कोरोना के 5 नए मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 6 

 

COVID-19: सख्त हिदायत, विदेश से लौटे नागरिक स्वास्थ्य केंद्र में करें रिपोर्ट, नहीं तो.....

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 4:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर