लाइव टीवी

अजीत जोगी का अब सिर्फ एक मेडिकल बुलेटिन, सेहत को लेकर डॉक्टरों ने कही ये बड़ी बात
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: May 21, 2020, 11:53 AM IST
अजीत जोगी का अब सिर्फ एक मेडिकल बुलेटिन, सेहत को लेकर डॉक्टरों ने कही ये बड़ी बात
ताजा मेडिकल बुलेटिन में ये जानकारी दी गई है. (फाइल फोटो).

Ajiy Jogi Health Update: अजीत जोगी का अब सिर्फ एक मेडिकल बुलेटिन जारी करने का फैसला अस्पताल ने लिया है. ब्रेन को एक्टिव करने की कोशिश की जा रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) का अब सिर्फ एक मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा. फैसला जोगी का इलाज कर रहे रायपुर के श्री नारायण अस्पताल की ओर से लिया गया है. गुरुवार सुबह अस्पताल की ओर से अजीत जोगी का ताजा हेल्थ अपडेट जारी किया गया. अस्पताल की ओर से कहा गया है कि अजीत जोगी की स्थिति फिलहाल हिमो डाइनमिकली स्टेबल है. अब जोगी का हर दिन सिर्फ एक मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा.

श्री नारायणा अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका के हवाले से जारी ताजा हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि अजीत जोगी अभी भी कोमा में ही हैं. वेंटिलेटर के जरिए उन्हें सांस दी जा रही है. डॉक्टरों की टीम लगातार उनके ब्रेन को एक्टिव करने की कोशिश कर रहे हैं. फिलहाल ब्रेन में कोई एक्टिवी नहीं देखी गई है. हैदराबाद के वरिष्ठ न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. संदीप नयनी से अजीत जोगी के ट्रीटमेंट में सलाह ली जा रही है. डॉक्टर्स की टीम लगातार उन्हें मॉनिटर कर रही है. मालूम हो कि 9 मई 2020 को कार्डियक अरेस्ट के बाद से अजीत जोगी अस्पताल में भर्ती है.

ब्रेन को एक्टिव करने की कोशिश



अजीत जोगी की ब्रेन एक्टिविटी बहुत कम है. टीसीडी, वीएनएम, इंफ्रारेड रेडिएशन समेत कई तकनीकों से उनके ब्रेन को एक्टिव करने की कोशिश की जा रही है. राइल्स ट्यूब के जरिए उन्हें खाना दिया जा रहा है. इस दौरान उनका परिवार उनके साथ है. जोगी के स्वास्थ्य पर हर थोड़ी बड़ी डेवलप्मेंट पर नजर रखी जा रही है. 9 मई को कार्डियक अरेस्ट आने के बाद से अजीत जोगी अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं सोमवार को अजीत जोगी का डोपलर स्कैन किया गया है जिसमें उनके ब्रेन में ब्लड सर्कूलेशन देखा गया. डॉक्टर्स लगातार उन्हें मॉनिटर कर रहे हैं. ट्रीटमेंट की हर संभव कोशिश की जा रही है. जोगी के ट्रीटमेंट में कई डॉक्टरों की सलाह भी ली जा रही है.




ये भी पढ़ें: 

स्पेशलिस्ट डॉक्टर रख रहे अजीत जोगी की सेहत पर नजर, हालत अभी भी गंभीर 

COVID-19: रिटायरमेंट तक एक दिन की सैलरी डोनेट करेंगी मुंगेली की डिप्टी कलेक्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 11:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading