पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के दंतेवाड़ा दौरे में कटौती, अब होंगी महज ये तीन सभाएं
Dantewada News in Hindi

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के दंतेवाड़ा दौरे में कटौती, अब होंगी महज ये तीन सभाएं
बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दंतेवाड़ा दौरे में कटौती होने के बाद राजनीति तेज हो गई है.

सुरक्षागत कारणों से प्रशासन ने डॉ. रमन सिंह को सभी की अनुमति नहीं दी है.

  • Share this:
दंतेवादा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव (By Election) में राजनीति तेज हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) के दौरे में कटौती कर दी गई है. बता दें कि डॉ. रमन सिंह को सभा करने करने की अनुमति जिला प्रशासन से नहीं मिली है. भाजपा (BJP) ने प्रशासन से 6 सभाओं के लिए परमिशन मांगा था. लेकिन केवल तीन सभाओं की अनुमति जिला प्रशासन ने दी है. चुनावी सभा की अनुमति के लिए भाजपा के आला नेता 5 घंटे तक प्रशासनिक अधिकारियों के साथ डटे रहे. सुरक्षागत कारणों (Security reasons) से प्रशासन ने डॉ. रमन सिंह को सभी की अनुमति नहीं दी है. शिवरतन शर्मा,अजय चंद्राकर, केदार कश्यप सहित बीजेपी के आला नेताओं के साथ कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा और एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव की बैठक हुई. लेकिन बीजेपी नेताओं को बेरंग लौटना पड़ा.

अब केवल तीन जगहों पर होगी सभा

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह को दंतेवाड़ा में केवल तीन सभाओं की अनुमति दी है.अब गीदम, बचेली और किरंदुल में ही रमन सिंह की सभा होगी. नकुलनार, तुमनार, और मेटापाल में सभा की परमिशन नहीं मिली है. बता दें कि 5 घंटे तक चली जद्दोजहद के बाद भी बीजेपी नेताओं को सभा करने की अनुमति जिला प्रशासन से नहीं मिली. 18 और 19 सितम्बर डॉ. रमन सिंह का दंतेवाड़ा में प्रस्तावित दौरा है.



घंटों जद्दोजहद करते रहे भाजपा नेता
दंतेवाड़ा के नकुलनार, तुमनार और मेटापाल में सभा की परमिशन के लिए 5 घंटे चली बैठक. काफी  जद्दोजहद के बाद भी रमन सिंह को महज तीन सभाओं की ही अनुमति मिली. सुरक्षागत कारणों की वजह से तीन सभाओं का परमिशन प्रशसान से नहीं मिला. भाजपा नेताओं ने कहा कि नकुलनार और मेटापाल में सीएम भूपेश बघेल की सभा हो सकती है तो पूर्व मुख्यमंत्री की क्यों नही. भाजपा ने आरोप लगाया कि ये चुनाव कांग्रेस नहीं जिला प्रशासन लड़ रहा है. जितनी भी सभी है सभी होंगी. सड़क मार्ग से ही अनुमति मांगी गई थी. 6 सभाओं में सिर्फ तीन की अनुमति दी गई है.

भाजपा का आरोप

भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवरतन शर्मा ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि डॉ. रमन सिंह की लोकप्रियता से घबरा सरकार घबरा रही है. 18 और 19 सितम्बर को प्रस्तावित डॉ. रमन सिंह के दौरे को सुरक्षा का हवाला देकर रुकवाने की कोशिश की जा रही है. उन्होने कहा कि प्रशासन ने हेलिकॉप्टर से ही पहुंचे को कहा है, वे रोड से नहीं दे पाएंगे सुरक्षा.

ये भी पढ़ें: 

गवर्नर अनुसुइया उइके ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी 

रास्ते को लेकर विवाद, रिटायर आर्मी मैन ने पड़ोसी पर चला दी गोली 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज