पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के आरोपी दामाद पुनीत गुप्ता ने SIT को नहीं दी वायस सैंपल

पुनित गुप्ता के वकील दिवाकर सिन्हा का कहना है कि हाई कोर्ट में एसआईटी गठन के खिलाफ ही उनके द्वारा याचिका लगाई गई है.

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: June 27, 2019, 2:57 PM IST
पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के आरोपी दामाद पुनीत गुप्ता ने SIT को नहीं दी वायस सैंपल
अंतागढ़ टेपकांड मामले में गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डाॅ. पुनीत गुप्ता को वॉयस सेंपल के लिए एसआईटी ने बुलाया गया था.
Raghwendra Sahu
Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: June 27, 2019, 2:57 PM IST
अंतागढ़ टेपकांड मामले में गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डाॅ. पुनीत गुप्ता को वॉयस सेंपल के लिए एसआईटी ने बुलाया गया था. डॉ. पुनीत गुप्ता एसआईटी के दफ्तर तो पहुंचे लेकिन वॉयस सेंपल देने से इनकार कर दिया. पुनीत गुप्ता ने हाई कोर्ट में मामला होने का हवाला देकर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

पुनित गुप्ता के वकील दिवाकर सिन्हा का कहना है कि हाई कोर्ट में एसआईटी गठन के खिलाफ ही उनके द्वारा याचिका लगाई गई है. ऐसे में वॉयस सेंपल देने का सवाल ही नहीं होता है. वहीं इस मामले में पुनीत गुप्ता से लेकर मंतूराम पवार, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, पूर्व विधायक अमित जोगी किसी ने भी वॉयस सेंपल देने से इनकार कर दिया था.

कोर्ट की शरण में जाएगी एसआईटी
टेपकांड मामले में आरोपियों द्वारा वायस सेंपल देने से इनकार करने के बाद अब एसआईटी न्यायलय की शरण में जाने की तैयारी कर रही है.  एसआईटी प्रमुख अभिषेक माहेश्वरी का कहना है कि आरोपी जांच में मदद नहीं कर रहे हैं. नोटिस जारी करने के बाद भी वे वायस सैंपल नहीं दे रहे हैं. ऐसे में अब कोर्ट का सहारा लिया जाएगा.

क्या है मामला
बता दें  कि साल 2004 में कांकेर लोकसभा सीट पर बीजेपी के विक्रम उसेंडी की जीत के बाद अंतागढ़ विधानसभा की सीट खाली हो गई थी. इसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ इस उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार ने ऐसे वक्त पर अपना नाम वापस ले लिया, जब कांग्रेस कोई दूसरा प्रत्याशी नहीं उतार सकती थी. ऐसे में इस चुनाव में बीजेपी को एक तरह से वाक ओवर मिल गया उपचुनाव के बाद एक ऑडियो टेप सामने आया, जिसमें पैसों की लेनदेन के बाद मंतूराम पवार के नाम वापस लेने की बात सामने आई इसी मामले में एसआईटी जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें - बस्तर में पुलिस पर ग्रामीण महिलाओं से मारपीट का आरोप
Loading...

ये भी पढ़ें - आरोपी ने थाने में की आत्महत्या, मचा हड़कंप, 9 सस्पेंड
First published: June 27, 2019, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...