पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन, छत्तीसगढ़ के इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Preeti George | News18 Chhattisgarh
Updated: August 24, 2019, 2:40 PM IST
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन, छत्तीसगढ़ के इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के छत्तीसगढ़ के नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है.

पूर्व वित्त मंत्री (Former Finance Minister) अरुण जेटली (Arun Jaitley) के निधन पर छत्तीसगढ़ के नेताओं ने दुख व्यक्त किया है.

  • Share this:
पूर्व वित्त मंत्री (Former Finance Minister) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) का शनिवार को निधन हो गया है. दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में लंबी बीमारी के बाद दोपहर 12 बजकर 07 मिनट पर उन्होने अंतिम सांस लीं. अरुण जेटली को कुछ दिन पहले ही सांस लेने में तकलीफ होने के बाद AIIMS में एडमिट कराया गया था. पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत स्थिर बताई जा रही थी. बता दें कि जेटली काफी समय से एक के बाद एक बीमारी से लड़ रहे थे. इस के कारण उन्‍होंने लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक पत्र लिखकर मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने का आग्रह किया था.  छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू ने अरुण जेटली के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि जेटली जी का निधन पूरे देश के किए अपूरणीय क्षति है. उन्होने कहा कि बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी के संकटमोचक के रूप में थे अरुण जेटली. मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला था. उनके बताए बातों को आज याद करता हूं.

सीएम भूपेश बघेल और डॉ. रमन सिंह ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने दुख व्यक्त किया है. सीएम बघेल ने एक ट्वीट (Tweet) के जरिए अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी है. उन्होने लिखा कि मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिवारजनों को संबल प्रदान करने हेतु प्रार्थना करता हूं. वहीं राज्यपाल अनुसुईया उईके ने भी अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक व्यक्त किया है. उन्होने अपने शोक संदेश में कहा कि ये मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. जेटली जी द्वारा देश के आर्थिक सुधार पर किए गए कार्यों को सदा याद रखा जाएगा.
सीएम भूपेश बघेल का ट्वीट:




पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने भी अरुण जेटली के निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्होने जेटली को श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट किया है. उन्होने लिखा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोक-संतप्त परिजनों को इस दुःख की घड़ी में धैर्य व संबल प्रदान करें.

देखिए डॉ. रमन सिंह का ट्वीट:




पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने दुख व्यक्त किया है. श्रद्धांजलि देते हुए जोगी ने कहा कि अरुण जेटली बहुमुखी प्रतिभा के धनी और पिछले 35 वर्षों से मेरे मित्र रहे. अरुण जी के निधन पर शोकित और स्तब्ध हूं.

अजीत जोगी का ट्वीट:




राज्यसभा सांसद और बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय (BJP National General Secretary Saroj Pandey) ने भी अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होने ट्वीट कर उन्हे श्रद्धांजलि दी है.

बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय का ट्वीट: 



पूर्व मंत्री राजेश मूणत (Rajesh Munat) ने अरुण जेटली के निधन पर जताया दुख. ट्वीट में उन्होने लिखा कि सहज विश्वास नहीं हो रहा कि अरूण जेटली जी अब हमारे बीच नहीं रहे. कानून और वित्तीय मामलों में उनका अध्ययन काफी गहरा था. ईश्वर उन्हे अपने श्रीचरणों में स्थान दे और परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.

पूर्व मंत्री राजेश मूणत का ट्वीट:



ये भी पढ़ें: 

रेप के आरोप से डरे युवक ने की सुसाइड की कोशिश, थाने में ब्लेड से काट लिया गला 

नारायणपुर में 5 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, मुठभेड़ में 2 जवान घायल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 1:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...