लाइव टीवी

बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस ने कानपुर से आरोपी को किया गिरफ्तार

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: December 19, 2019, 10:23 AM IST
बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस ने कानपुर से आरोपी को किया गिरफ्तार
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महिलाओं की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी (Fraud) का मामला दर्ज कर लिया था. आरोपी की पतासाजी के लिए पुलिस की एक टीम उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) भेजी गई.

  • Share this:
कोरबा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की कोरबा जिला पुलिस (Korba Police) ने नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी (Fraud) करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, ऐशो आराम की जिंदगी जीने के लालच में कानपुर के रहने वाले एक शख्स ने बैंक और अन्य संस्थाओं में नौकरी दिलाने के नाम पर बालकोनगर में रहने वाली कई महिलाओं से लाखों रुपए रुपए ऐंठ लिए. जब महिलाओं को ठगी का एहसास हुए उन्होंने इस मामले की शिकायत कोरबा जिले के बालकोनगर पुलिस (Police) से की. पुलिस ने मामले दर्ज कर आरोपी को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया है.

शातीर बदमाश देता था नौकरी का झांसा

दरअसल, उत्तर प्रदेश के कानुपर में रहने वाले आरोपी अंकित सिंह काफी दिनों से छत्तीसगढ़ के कई जिलों में जाता रहता था. कोरबा के बाल्कोनगर थाना क्षेत्र में जाकर लोगों के संपर्क में आया और नौकरी का झांसा देने लगा. आरोपी ने महिलाओं को झांसे में लेकर उनके घर आना-जाना शुरू किया और नौकरी लगाने के नाम पर उन्हें विश्वास में ले लिया. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने जबलपुर के पीडब्ल्यूडी और झांसी के बैंक ऑफ बड़ौदा में नौकरी लगाने का झांसा देकर पायल चौहान नामक की महिला से 3 लाख 27 हजार और फलेश्वरी टंडन नाम की महिला से एक लाख 65 हजार, प्रिया जाना नाम की महिला से 10 हजार रुपए एडवांस में ले लिया.

इसके अलावा शरद और ऋतु नामक महिला से 3 लाख रुपए ले लिए, लेकिन लंबे समय तक उनकी नौकरी नहीं लगी. तब जाकर इन महिलाओं को ठगी का एहसास हुआ. पैसा वापस मांगने पर आरोपी अंकित ने अपना मोबाइल बंद कर लिया. फिर फलेश्वरी टंडन और पायल चौहान ने इस मामले की शिकायत बाल्कोनगर थाना में की. महिलाओं की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया था. आरोपी की पतासाजी के लिए पुलिस की एक टीम उत्तर प्रदेश भेजी गई. मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी  को आगरा से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

ये भी पढ़ें: 

रमन सिंह ने CM भूपेश बघेल पर कसा तंज, कहा- गेड़ी चढ़ने और सोटा खाने से नहीं होता राज्य का विकास 

सीएम भूपेश बघेल बोले- NRC रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं करने वाला मैं पहला शख्स रहूंगा नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, इन खास मुद्दों को किया शामिल   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 10:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर