लाइव टीवी

गैंगरेप पीड़िता की मां से थाने में बदसलूकी, पुलिस ने पूछा- क्या तुमने दुष्कर्म करते देखा है?
Balrampur-Ramanujganj News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 27, 2020, 5:13 PM IST
गैंगरेप पीड़िता की मां से थाने में बदसलूकी, पुलिस ने पूछा- क्या तुमने दुष्कर्म करते देखा है?
पुलिस की बदसलूकी का मामला विधानसभा में ध्यानाकर्षण के तहत लाया गया. (Demo Pic)

छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के बजट सत्र के दौरान ही गुरुवार को सीएम भूपेश बघेल (CM bhupesh Baghel) ने 7 पुलिस (Police) कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के बजट सत्र के दौरान ही गुरुवार को सीएम भूपेश बघेल (CM bhupesh Baghel) ने 7 पुलिस (Police) कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. पुलिस कर्मियों पर थाने के अंदर गैंग रेप (Gang Rape) पीड़िता की मां व उसके परिजनों बदसलूकी करने का आरोप है. अपनी नाबालिग बेटी से रेप की शिकायत लेकर उसकी मां और परिजन थाने पहुंचे थे, लेकिन उनकी शिकायत दर्ज करने में पुलिस आनाकानी करती रही. इस मामले को गुरुवार को विधानसभा में उठाया गया, जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने टीआई समेत 7 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

बलरामपुर (Balrampur) जिले में बीते 19 फरवरी को एक 12 वर्षीय नाबालिग का अपहरण कर गैंग रेप की वारदात (Crime) को अंजाम दिया गया था. आरोपी रातभर नाबालिग को अपने साथ रखकर रेप करते रहे. दूसरे दिन 20 फरवरी को खून से लथपथ हालत में पीड़िता अपने सहेली के घर पहुंची थी, जिसके बाद उसके परिजनों को जानकारी मिली. पीड़िता की मां और परिजन इसके बाद बलरामपुर थाने पहुंचे. परिजनों का आरोप है कि थाने में उनसे पुलिस बार बार पूछ रही थी कि क्या आपने रेप होते देखा है. शिकायत दर्ज करने की बात पर बदसलूकी की जा रही थी. इसी मामले को विधानसभा में ध्यानाकर्षण में लाया गया था.

इनको किया सस्पेंड
सीएम भूपेश बघेल ने आज सदन में पूरे मामले में 7 पुलिसकर्मियो को सस्पेंड कर दिया. इनमें बलरामपुर थाना प्रभारी उमेश बघेल टीआई, एसआई अखिलेश सिंह, एसआई केपी सिंह, आरक्षक जोहन टोप्पो, साइबर सेल के आरक्षक सुधीर ​तिर्की व आरक्षक अजय प्रजापति शामिल हैं.



तीन के खिलाफ जुर्म दर्ज


प्रकरण के मुताबिक बीते 19 फरवरी को बलरामपुर थान क्षेत्र में ही एक शिव मंदिर से दर्शन कर नाबालिग पीड़िता और उसकी सहेली लौट रहीं थीं. इसी दौरान दो युवक बाइक से आए और दोनों नाबालिगों के अपहरण का प्रयास किया. पीड़िता की सहेली वहां से भागने में सफल हो गई. पीड़िता को आरोपी जबरदस्ती अपने साथ ले गए. इसके बाद एक सुनसान जगह पर गाड़ी रोकी. वहां पहले से एक अन्य युवक भी मौजूद था. तीनों ने रातभर उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद दूसरे दिन उसे बांदो चौक पर छोड़कर भाग गए.

ये भी पढ़ें:

रायपुर: मेयर एजाज ढेबर, IAS टूटेजा और पूर्व सीएस ढांढ के ठिकानों पर IT की दबिश, टैक्स चोरी की आशंका
नाबालिग बेटे को शराब पिलाने की शिकायत लेकर थाने पहुंची मां, जुर्म की धारा तय करने में उलझी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलरामपुर-रामानुजगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 4:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading