• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • दीपावली से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगी 7वें वेतनमान के एरियर्स की दूसरी किश्त

दीपावली से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगी 7वें वेतनमान के एरियर्स की दूसरी किश्त

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) 
भूपेश सरकार के इस निर्णय के बाद शासन पर करीब 550 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) भूपेश सरकार के इस निर्णय के बाद शासन पर करीब 550 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने एरियर्स की दूसरी किश्त दीपावली से पहले ही सरकारी कर्मचारियों को देने के प्रस्ताव को स्वीकृत कर दिया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के शासकीय कर्मचारियों के लिए दीपावली (Deepawali) से पहले बड़ी खुशखबरी है. राज्य सरकार ने प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को 7वें वेतनमान के एरियर्स की दूसरी किश्त दीपावली से पहले ही जारी करने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने एरियर्स की दूसरी किश्त दीपावली से पहले ही सरकारी कर्मचारियों को देने के प्रस्ताव को स्वीकृत कर दिया है. राज्य सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के लगभग 3 लाख 50 हजार शासकीय सेवकों को लाभ मिलेगा.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार के इस निर्णय के बाद शासन पर करीब 550 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा. वित्त विभाग (Finance Department) के अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ एक जनवरी 2016 से देते हुए एक जुलाई 2017 से भुगतान किया जा रहा है. राज्य सरकार द्वारा 7वें वेतनमान के तहत जनवरी 2016 से जून 2017 तक कुल 18 माह के एरियर्स की राशि का भुगतान 6 समान किश्तों में देने का निर्णय लिया गया है. इसके तहत ही दूसरी किश्त की राशि जारी करने का निर्णय लिया गया है.

अगस्त 2018 में दी जा चुकी है पहली किश्त
वित्त विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक सातवें वेतनाम की पहली किश्त का भुगतान अगस्त 2018 में ही किया जा चुका है. अब वर्ष 2019 में देय एरियर्स राशि का भुगतान राज्य सरकार द्वारा दीपावली के पूर्व करने की स्वीकृति दी गई है. त्योहारी सीजन में एरियर्स की राशि का भुगतान होने से कर्मचारियों को तो लाभ मिलेगा ही. साथ ही बाजार में भी अधिक रौनक की उम्मीद जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: निर्दोषों की रिहाई के लिए सीएम भूपेश बघेल से मिलेंगे आदिवासी, रखेंगे ये शर्त 

RSS का राष्ट्रवाद हिटलर और मुसोलिनी से प्रभावित: CM भूपेश बघेल 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज