लाइव टीवी

शराब के शौकिनों के लिए अच्छी खबर, अब रात 11 बजे तक खुले रहेंगे बार, CM बोले- सोच समझकर लिया फैसला
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 18, 2020, 1:07 PM IST
शराब के शौकिनों के लिए अच्छी खबर, अब रात 11 बजे तक खुले रहेंगे बार, CM बोले- सोच समझकर लिया फैसला
यूपी में टला शराब की दुकानों आवंटन (file photo)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शराब (Liquor) के शैकिनों के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश में नई आबकारी नीति जारी कर दी गई है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शराब (Liquor) के शैकिनों के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश में नई आबकारी नीति जारी कर दी गई है. अब रात 11 बजे तक बार खुले रहेंगे. पहले रात साढ़े 10 बजे तक ही बार खोले रखने का समय तय किया गया था. इतना ही नहीं थ्री स्टार और उसके ऊपर रैंक के रेस्टोरेंट बार रात 12 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी गई है. इतना ही नहीं हाईवे के किनारे बार पर लगी रोक भी हटा दी गई है गई. इससे प्रदेश में कई और बार संचालित होने की उम्मीद जताई जा रही है.

छत्तीसगढ़ की नई आबकारी नीति के तहत बार और क्लब के लिए लाइसेंस फीस बढ़ाई गई है. क्लब के लिए 11 लाख रुपये की फीस को 20 लाख रुपये प्रतिवर्ष कर दिया गया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान कांग्रेस ने प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी का वायदा अपने जन घोषणा पत्र में किया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद अब तक ऐसी कोई विशेष पहल नहीं की गई है. इसको लेकर विपक्ष शुरू से ही सत्ता पक्ष पर हमलावार है. अब नई आबाकारी नीति के लागू होने के बाद प्रदेश की सियासत में शराबबंदी का मुद्दा एक बार फिर चर्चा में आने की उम्मीद है.

सीएम भूपेश ने कही ये बात
आबकारी विभाग की नई नीति जारी होने पर सीएम भूपेश बघेल का बयान आया है. सीएम भूपेश ने कहा है कि आबकारी विभाग द्वारा गाइडलाइन जारी की गई है तो कुछ सोचसमझ कर ही किया गया होगा. नियम के विपरित अगर कोई भी काम किया गया होगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.



ये भी पढ़ें:


CORONA ने बढ़ाई रेल यात्रियों की परेशानी, मुम्बई-हावड़ा एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें रद्द 

रमन सिंह के ओएसडी ओपी गुप्ता पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता परिवार समेत गायब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 1:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading