छत्तीसगढ़ में आज बंद रहेंगे सरकारी अस्पताल, सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही मिलेगी

डॉक्टरों की हड़ताल के कारण लोग इलाज के लिए भटकने को मजबूर हो रहे हैं.

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: June 17, 2019, 11:16 AM IST
छत्तीसगढ़ में आज बंद रहेंगे सरकारी अस्पताल, सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही मिलेगी
रायपुर के मेकाहारा अस्पताल के बाहर लगाया गया बोर्ड.
Raghwendra Sahu
Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: June 17, 2019, 11:16 AM IST
आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के आह्वान पर देश भर के डाक्टर्स सोमवार को हड़ताल पर है. इस वजह से राजधानी रायपुर में भी सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी बंद है. डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले शुक्रवार को भी डाक्टरों ने हड़ताल की थी. इस हड़ताल के कारण मैकाहारा, एम्स, जिला अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों का इलाज नहीं हो पाया था. छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल मैकाहारा में इलाजे के लिए सुबह से लोग पहुंचने लगे. लेकिन डॉक्टरों की हड़ताल के कारण लोग इलाज के लिए भटकते नजर आए.

raipur, doctors strike,doctors srike in chhattisgarh, doctors strike in west bengal, डॉक्टर की हड़ताल, छत्तीसगढ़ में डॉक्टरों की हड़ताल, पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल, आईएमएम का हड़ताल,IMA strike
इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे लोग हो रहे परेशान.


इस वजह से आईएमए ने किया हड़ताल का ऐलान

पश्चिम बंगाल में डॉक्टर्स पर हुए हमले के विरोध में और अपनी सुरक्षा के लिए केंद्रीय कानून बनाने की मांग को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आएमए) ने निजी अस्पतालों को 24 घंटे तक चिकित्सकीय सेवाएं बंद रखने को कहा है. जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह छह बजे से मंगलवार सुबह छह बजे तक बंद का ऐलान किया गया है. इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं और कैजुअल्टी सेवाएं दी जाएंगी. इस आंदोलन से प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं पर भारी असर पड़े सकता है. जानकारी के मुताबिक मेकाहारा अस्पताल में दिन भर में हजारों लोग पहुंचे है इलाज के लिए. लेकिन उन्हे अस्पताल में छुट्टी न ही डॉक्टरों की हड़ताल के बारे में लोगों को पता ही नहीं रहता है. इस वजह से लोग काफी परेशान होते हैं.

ये भी पढ़ें: नीति आयोग की बैठक से पहले सीएम भूपेश बघेल ने की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात

ये भी पढ़ें: झूठे आंकड़ों के सहारे वाहवाही, सरकार की इस 'खास' योजना को पलीता लगा रहे बीजापुर के अधिकारी  

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स     
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...