लाइव टीवी

प्रिंसिपल ने बच्ची से कटवाया पैर का नाखून, क्लास में लगवाया झाडू, वीडियो वायरल!
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 24, 2020, 7:10 PM IST
प्रिंसिपल ने बच्ची से कटवाया पैर का नाखून, क्लास में लगवाया झाडू, वीडियो वायरल!
फिलहाल विभाग इस मामले में जांच की बात कर रही है.

दर्जनों की संख्या में हाथों में लाठियां लेकर ग्रामीण स्कूल पहुंचे और प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के मुजगहन गांव के प्राथमिक शाला की प्रिंलिपल का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ, जिसमें प्रिंसिपल (Pricipal) कक्षा चार की बच्ची से अपने पैर के नाखून कटवाते, मोजा पहनवाते और पैर के पास फैले कचरों को साफ कराते नजर आ रही है. मगर पीड़ित छात्रा का कहना है कि इससे पहले भी कई बार मैडम अपना पैर तक दबवा चुकी है. क्लासरूम में झाडू-पोछा लगवा चुकी है. प्रारंगण में सफाई भी करा चुकी है. वीडियो वायरल होने के बाद मुजगहन के दर्जनों ग्रामीण स्कूल पहुंच गए और प्रिंसिपल पर कार्रवाई की मांग करने लगे. दरअसल, सोमवार को एक प्राथमिक शाला का एक वीडियो वायरल हुआ. इस वीडियो की पड़ताल में जब न्यूज़ 18 की टीम मुजगहन प्राथमिक शाला पहुंची तो वहां माहौल कुछ और ही था. दर्जनों की संख्या में हाथों में लाठियां लेकर स्कूल पहुंचे ग्रामीण प्रिंसिपल पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे.


न्यूज़ 18 की टीम लोगों से बातचीत करते हुए उस बच्ची तक पहुंची जो वायरल वीडियो में प्रिंसिपल के पैरों के नाखून काटते दिख रही है. बच्ची ने बात कही उसे सुनकर रोंगते खड़े हो गए कि यह कोई पहला मौका नहीं था जब प्रिंसिपल ने बच्ची से पैर के नाखून कटवाए हो, पैर में मोजा पहनवाई हो. इससे पहले प्रिंसिपल क्लॉसरूम में अपने पैर तक दबवा चुकी है.






 छात्रा ने कही ये बात


मुजगहन स्कूल के कक्षा चौथी में पढ़ने वाली छात्रा ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए बताया कि वह खाना खाने के बाद स्कूल प्रांगण में खेल रही थी. अचानक प्रिंसिपल मैडम ने उसे बुलाया और कहा की मेरे पैर के नाखून बड़े-बड़े हो गए है उसे काट दो. फिर मैडम ने अपने ऑफिस में रखी नेलकटर दी और पहले पैर के नाखून कटवाए  फिर मोजा पहनवाया. फिर पैरों के पास से कचरा भी उठवाया. बच्ची का कहना है कि हाल फिलहाल में तीन बार मैडम क्लॉसरूम में ही अपना पैर दबवा चुकी है. बच्ची ने बताया कि सबसे पहले गुरूवार को फिर शुक्रवार को मैडम ने अपना पैर दवाबया था, जिसकी जानकारी उसने अपने घरवालों को दी थी



ग्रामीणों ने ही वीडियो बनाकर किया वायरल!

 

बच्ची ने  मैडम द्वारा पैर दबवाने की शिकायत अपने घरवालों से की तो बच्ची के पिता ने गांव के कुछ लोगों को पूरी घटना बताई. इसके बाद मुजगहन के कुछ युवक स्कूल और प्रिंसिपल पर नजर रखने लगे. फिर सोमवार को जैसे ही प्रिंसिपल को बच्ची से पैर के नाखून कटवाते देखा वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. फिर वायरल वीडियो पर जमकर बवाल हुआ. ग्रामीणों ने प्रिंसिपल पर ना केवल कार्रवाई की मांग की बल्कि पूरी व्यवस्था पर उंगली उठाते हुए कहा कि हमारे बच्चे स्कूल में पढ़ने-लिखने, शिक्षा ग्रहण करने आते है नाकि पैर दबाने और नाखून काटने.



 प्रिंसिपल ने कही ये बात


जिस प्रिंसिपल का पैर के नाखून कटवाते वीडियो वायरल हुआ बातचीत में उसने खुद पर लगे सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया. उन्होंने कहा कि मैं तो सिर्फ पैर के पास से कचरा उठवा रही थी. गांव वालों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. मैंने अपने उच्च अधिकारी को मामले की जानकारी दे दी है.


होगी जांच


मुजगहन प्राथमिक शाला की प्रिंसिपल द्वारा कक्षा चौथी की बच्ची से पैर के नाखून कटवाने के वायरल वीडियो पर न्यूज़ 18 की टीम ने जब जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर से बात की तो डीईओ ने बाहर होने का हवाला देते हुए कहा कि मामला मेरे संज्ञान में आया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए मैंने जांच के निर्देश दिए हैं. जांच के बाद दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.






ये भी पढ़ें:




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 6:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,108,750

     
  • कुल केस

    1,542,056

    +24,096
  • ठीक हुए

    342,393

     
  • मृत्यु

    90,913

    +2,458
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर