सरकार बिलासपुर में जल्द शुरू करे हवाई सेवा: हाई कोर्ट

बिलासपुर हाई कोर्ट जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा के डिवीजन बैंच ने गुरुवार को बिलासपुर में हवाई सेवा शुरू करने के मामले में आदेश दिए.

Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: May 17, 2018, 6:32 PM IST
सरकार बिलासपुर में जल्द शुरू करे हवाई सेवा: हाई कोर्ट
प्रतीकात्मक चित्र
Pankaj Gupte
Pankaj Gupte | News18 Chhattisgarh
Updated: May 17, 2018, 6:32 PM IST
बिलासपुर हाई कोर्ट जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा के डिवीजन बैंच ने गुरुवार को बिलासपुर में हवाई सेवा शुरू करने के मामले में आदेश दिए. हाई कोर्ट ने मामले में लगाई गई जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए छत्तीसगढ़ सरकार और एअरपोर्ट अथार्टी ऑफ इण्डिया को बड़ा आदेश देते हुए कहा कि 6 सप्ताह में रनवे को दुरुस्त करें. इसके बाद अगले 6 सप्ताह के भीतर लाइसेंस की प्रक्रिया को पूर्ण करने के बाद हवाई सेवा को जल्द शुरू करें.

बता दें कि बिलासपुर के पत्रकार कमल दुबे और हाई कोर्ट प्रेक्टिसिंग बार एसोसिएशन ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी. इसमें कहा गया है कि बिलासपुर में हाई कोर्ट के अलावा कई बड़े-बड़े और भी संस्थान हैं, जिस वजह से बिलासपुर में भी हवाई सेवा शुरू करने कि जरूरत है.

जनहित याचिका के प्रारम्भिक सुनवाई में हाई कोर्ट चीफ जस्टिस ने भी बिलासपुर में हवाई सेवा होने कि आवश्यकता को समझा और स्टेट सहित संबंधित कई विभाग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. शासन ने नोटिस पर जवाब प्रस्तुत करते हुए काम शुरू करने की जानकारी दी थी, पर काम की धीमी गति को लेकर बहस जारी थी. आज कोर्ट ने आदेश जारी कर बिलासपुर में जल्द हवाई सेवा शुरू करने का बड़ा आदेश दिया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
Loading...
अगली ख़बर