Home /News /chhattisgarh /

करतारपुर साहिब जाने वाले छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं का रेल किराया देगी बघेल सरकार

करतारपुर साहिब जाने वाले छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं का रेल किराया देगी बघेल सरकार

करतारपुर साहिब जाने वाले छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं को राज्य सरकार ने तोहफा दिया है.

करतारपुर साहिब जाने वाले छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं को राज्य सरकार ने तोहफा दिया है.

पाकिस्तान (Pakistan) में स्थित पवित्र करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) जाने का मार्ग श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है. CM भूपेश बघेल ने वहां जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी घोषणा की है.

    रायपुर. पाकिस्तान (Pakistan) में स्थित पवित्र करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) जाने का मार्ग श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है. वहां जाने के इच्छुक छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के श्रद्धालुओं को भूपेश बघेल सरकार (Government) ने तोहफा (Gift) दिया है. इसके तहत ऐसे श्रद्धालुओं के रेल (Rail) का किराया सरकार द्वारा वहन करने का ऐलान किया गया है. प्रकाश पर्व के अवसर पर सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने दुर्ग में इसका ऐलान किया. दुर्ग (Durg) के मोहन नगर (Mohan Nagar) स्थित गुरुद्वारे में पहुंचे सीएम बघेल ने लोगों को इसका लाभ देने की घोषणा की.

    सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बीते 12 नवंबर को प्रदेश के अलग अलग गुरुद्वारों में मत्था टेका. इस दौरान प्रदेश की जनता की खुशहाली की कामना की. दुर्ग (Durg) के गुरुद्वारे में सीएम बघेल ने कहा, 'जिस पूज्य भूमि में गुरुनानक देव जी ने इतने बरस गुजारे, उस पवित्र करतारपुर साहिब जाने का मार्ग श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है. प्रदेश के श्रद्धालु भी पवित्र करतारपुर साहिब जाकर पुण्य लाभ उठाना चाहेंगे. प्रदेश सरकार इनकी रेल यात्रा का खर्च वहन करेगी.

    कुरीतियों का विरोध किया
    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि गुरुनानक देव (Gurunanak) ने समाज में फैली कुरीतियों का विरोध किया और सच्चे ज्ञान का मार्ग अपने भक्तों के लिए प्रशस्त किए. सत्य की खोज के लिए उन्होंने लंबी यात्राएं कीं. उनके अनुयायियों ने साहस और सेवा का जज्बा दिखाया. प्रकाशपर्व के इस पावन अवसर पर आप लोगों के बीच आकर अभिभूत हूं. इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधकों ने मुख्यमंत्री को सरोपा भेंट किया.

    ये भी पढ़ें: दंतेवाड़ा: पुलिस कैम्प का विरोध कर रहे ग्रामीणों पर लाठी चार्ज, हवाई फायरिंग भी की गई 

    BJP में कलह: पार्टी कार्यकर्ताओं ने सांसद के खिलाफ लगाए नारे, मनमानी का आरोप 

    Tags: Bhupesh Baghel, Chhattisgarh news, Kartarpur corridor, Raipur news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर