रायपुर की आधी आबादी के नलों में आज शाम नहीं आएगा पानी, करें ये इंतजाम
Raipur News in Hindi

रायपुर की आधी आबादी के नलों में आज शाम नहीं आएगा पानी, करें ये इंतजाम
सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में भरी गर्मी के बीच सोमवार को शाम आधे शहर में नगर पालिक निगम (Municipal corporation) द्वारा पानी सप्लाई नहीं की जाएगी.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में भरी गर्मी के बीच सोमवार को शाम आधे शहर में नगर पालिक निगम (Municipal corporation) द्वारा पानी सप्लाई नहीं किया जाएगा. नगर निगम द्वारा इस दिन शहर की 19 पानी टंकियों से पानी की सप्लाई नहीं की जाएगी. वैकल्पिक व्यवस्था के तहत इन इलाकों में टैंकर भेजे जाएंगे. रायपुर नगर निगम के जल कार्य विभाग के अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग ने न्यूज़ 18 को इसकी पुष्टि की. उन्होंने बताया कि अमृत मिशन में जल आवर्धन योजना के अंतर्गत 150 एमएलडी इन्टेकवेल में स्थापित पुराने पम्प को निकालकर नया पम्प  लगाने और डिलीवरी पाइप एवं वाल्व की फिटिंग का कार्य होना है.

सतनाम सिंह पनाग ने बताया कि मरम्मत कार्य के चलते ही 11 मई को सुबह की नियमित जल आपूर्ति के बाद 4 घंटे शटडाउन दिया जाए. इसस से इस दौरान किये मेंटेनेंस के काम के चलते राजधानी रायपुर की 19 पानी टंकियों से शाम के वक्त पानी की सप्लाई नहीं होगी. सतनाम पनाग का कहना है की 12 मई से पानी की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी हांलाकि जिन इलाकों में पानी की जरूरत होगी वहां टैंकर भेजे जाएंगे.

इन इलाकों में होगी पानी की सप्लाई प्रभावित -
भाटागांव, चंगाेराभाटा, कुशालपुर, डी. डी. नगर, ईदगाहभाटा, सरोना, टाटीबंध, कोटा, कबीर नगर, जरवाय, गोगांव, मठपुरैना, लालपुर, अमलीडीह, अवन्ति विहार, मंडी, मोवा, सड्डू और दलदल सिवनी ओवर हेड टैंक में शाम को पानी की सप्लाई नहीं होगी। और सभी 19 पानी टंकियों से सम्बंधित वार्डो के सम्बंधित एरिया में इससे लोग प्रभावित होंगे। 19  टंकियों के अलावा रायपुर शहर में बाकी अन्य पानी टंकियों और पॉवर पंपो से पानी की सप्लाई यथावत रहेगी. हालांकि इन इलाकों में टैंकर से पानी की व्यवस्था की जाएगी.
ये भी पढ़ें:


लॉकडाउन में सीएम भूपेश बघेल की चिठ्ठीबाजी, 48 दिन में केन्द्र सरकार को लिखे 20 खत

छत्‍तीसगढ़: पति से झगड़ा के बाद फेसबुक फ्रेंड से मिलने गई ग्वालियर, लॉकडाउन में फंसी तो.. 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज