• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Happy New year 2020: मजदूरों के साथ नजर आए सीएम भूपेश बघेल, दी ये बड़ी सौगात

Happy New year 2020: मजदूरों के साथ नजर आए सीएम भूपेश बघेल, दी ये बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मजदूरों को कंबल बांटे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मजदूरों को कंबल बांटे.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) ने नए साल के पहले ही ​दिन नई घोषणाएं की हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) ने नए साल के पहले ही ​दिन नई घोषणाएं की हैं. साल के पहले दिन बुधवार को सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) रायपुर (Raipur) के चावड़ी (मजदूर मिलने का स्थान) पहुंचकर मजदूरों से मुलाकात की. यहां उन्होंने मजदूरों से चर्चा की और उनका हाल जाना. इसके सीएम ने मजदूरों को मिठाई और कंबल भी बांटे. इसके अलावा चावड़ी से ही सीएम बघेल ने मजदूरों को लेकर एक बड़ा ऐलान भी किया.

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने मीडिया से चर्चा में कहा कि- इस मौके पर मैं मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक मृत्यु एवं दिव्यांग सहायता कोष की घोषणा करता हूं. यह कोष असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए है. इसमें किसी हादसे में दिव्यांगता होने पर 50 हजार रुपये और मृत्यु होने पर 1 लाख रुपये की सहायता सरकार की ओर से दी जाएगी. प्रदेश सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है.

बताया ये संकल्प
नए साल में मीडिया ने सीएम भूपेश बघेल से नया संकल्प भी पूछा. इसके जवाब में सीएम ने कहा कि पुरखों ने जिस छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) का सपना देखा था, हमें उसी सपने को पूरा करना है. छत्तीसगढ़ खुशहाल हो समृध्द हो, सब संपन्न हों, शांत हो, सुंदर हो. जो इस प्रदेश के लोगों के हित में होगा सरकार वह फैसले लेगी. हमारे लिए केंद्र में व्यक्ति हैं, हर व्यक्ति का विकास होना चाहिए, अच्छी शिक्षा मिले, कोई बच्चा कुपोषित न रहे, किसानों को दाम, इसके लिए जो भी लड़ाई लड़नी पड़ेगी तो हम लड़ेंगे. बता दें कि बतौर सीएम भूपेश बघेल का ये दूसरा नया साल है. इससे पहले 2019 में भी उन्होंने साल के पहले दिन चावड़ी जाकर मजदूरों से मुलाकात की थी.

मजदूरों के बीच सीएम भूपेश, देखें वीडियो


ये भी पढ़ें:
पत्नी की टीवी खरीदने की जिद पर पति ने कर दी हत्या, आरोपी फरार 

कोंडागांव के गरीबों के साथ पुलिस ने बांटी खुशियां, ये करते नजर आए पुलिस अफसर 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन