सुर्खियां: अश्लील सीडी कांड में नया मोड़, PDS के चावल में कांच, किसान ने की आत्महत्या

अश्लील सीडी कांड में मुख्य आरोपी माना जा रहा रिंकू खनूजा की आत्महत्या मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: June 21, 2019, 7:57 AM IST
सुर्खियां: अश्लील सीडी कांड में नया मोड़, PDS के चावल में कांच, किसान ने की आत्महत्या
दुर्ग के धमधा नाका रोड स्थित वेयर हाउस में रखे गए पीडीएस के चावल में कांच के बारीक टुकड़े मिलने से प्रशासनिक अमले में खलबली मच गई है.
News18 Chhattisgarh
Updated: June 21, 2019, 7:57 AM IST
छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित पूर्व मंत्री राजेश मूणत के कथित अश्लील सीडी कांड मामले ने नया मोड़ ले लिया है. इस मामले में बीते 20 जून को एक नई एफआईआर दर्ज की गई है. मामले में मुख्य आरोपी माना जा रहा रिंकू खनूजा की आत्महत्या मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. छत्तीसगढ़ के मुख्य अखबारों ने शुक्रवार के अंक में इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

नईदुनिया ने लिखा है- अश्लीन सीडी कांड में नया मोड़ आ गया है. रायपुर की सिविल लाइन पुलिस ने गुरुवार को रिंकू खनूजा सुसाइड केस में पूर्व भाजपा नेता कैलाश मुरारका, होटल कारोबारी लवली खनूजा समेत 4 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज किया. इस खबर को दैनिक भास्कर, पत्रिका, हरिभूमि, नवभारत स​मेत सभी मुख्य अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

एक साल पहले रिंकू ने की थी आत्महत्या
सिविल लाइन थाना प्रभारी मोहसीन खान ने बताया कि पूर्व मंत्री राजेश मूणत से संबंधित कथित अश्लील सीडी कांड में नाम आने पर 5 जून 2018 को गोकुल रेसीडेंसी श्याम नगर निवासी रिंकू सिंह खनूजा (45) ने राजेंद्र नगर गोवर्धन चौक स्थित अर्जुन ऑटो मोबाइल की ऊपरी मंजिल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. पुलिस ने मर्ग जांच के दौरान गवाह रंजीत सिंह उर्फ बंटी, सुशील कुमार सचदेव, मृतक रिंकू की मां शोभारानी और पत्नी पिंकी खनूजा का बयान दर्ज किया.

इसमें यह बताया गया कि सुसाइड से दो दिन पहले रिंकू ने बताया था कि कैलाश मुरारका, लवली खनूजा, विजय पांड्या और मानस साहू उस पर मुंबई से बनकर आ रहे पूर्व मंत्री के अश्लील वीडियो को वायरल करने का दबाव बना रहे थे. मना करने पर अलग-अलग माध्यमों से यह कहकर धमकाया जा रहा था कि सरकारी गवाह बनकर सीबीआई को सच्चाई बताने पर तुम्हारे परिवार वालों को मरवा देंगे या झूठे मामले में फंसा देंगे. इस धमकी से परेशान होकर रिंकू ने खुदकुशी की थी. पुलिस ने जांच उपरांत धारा 306, 34 का केस दर्ज कर लिया.

कर्ज से परेशान किसान की आत्महत्या
छत्तीसगढ़ भाजपा किसान मोर्चा के जशपुरनगर जिलाध्यक्ष ने आत्महत्या कर ली. इस दौरान एक कथित सुसाइड नोट चर्चा में आया है, जिसमें कहा गया कि उन्होंने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या करने का कदम उठाया. कथित सुसाइड नोट मिलने की पुष्टि कलेक्टर और एसपी दोनों ने ही नहीं कर रहे हैं. दूसरी ओर भाजपा ने इस मामले को राजनीतिक रंग देते हुए पार्टी स्तर से जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है. दुलदुला थाना क्षेत्र के चराईडांड़ निवासी मोहन राम निराला ने 19 जून को सुबह पांच बजे अपने घर में फांसी लगा ली. घर वालों ने उन्हें फांसी के फंदे पर झूलता हुआ देख कर शोर मचाया तो बड़ी संख्या में आसपास के लोग जमा हो गए- घटना की सूचना पर दुलदुला पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की है. इस खबर को प्रदेश के लगभग सभी मुख्य अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है.
Loading...

पीडीएस के चांवल में मिला कांच
दैनिक भास्कर ने लिखा है- दुर्ग के धमधा नाका रोड स्थित वेयर हाउस में रखे गए पीडीएस के चावल में कांच के बारीक टुकड़े मिलने से प्रशासनिक अमले में खलबली मच गई है. मामला सामने आने के बाद कलेक्टर अंकित आनंद ने तत्काल खाद्य नियंत्रक भूपेंद्र मिश्रा और अन्य विभागीय अधिकारियों को जांच के लिए मौके पर भेजा। जांच में पाला चावल में कांच के टुकड़े मिलने की पुष्टि हुई. अधिकारियों का कहना है कि कुछ समय पहले वेयर हाउस के रोशनदान में लगे कांच टूट गए थे जो चावल में मिल गए. अब यह चावल खाने योग्य नहीं रह गया है. इसलिए खाद्य विभाग ने इसकी सप्लाई राशन दुकान में न करने का निर्देश दिया है. इस खबर को नईदुनिया, पत्रिका, नवभारत व अन्य अखबारों ने भी प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 7:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...