सुर्खियां: अमरजीत भगत हो सकते हैं कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष, साड़क हादसे में 5 की मौत, 24 घायल

छत्तीसगढ़ में बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी आदिवासी नेता को प्रदेश संगठन का मुखिया बना सकती है.

News18 Chhattisgarh
Updated: June 20, 2019, 7:27 AM IST
सुर्खियां: अमरजीत भगत हो सकते हैं कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष, साड़क हादसे में 5 की मौत, 24 घायल
छत्तीसगढ़ में नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर तलाश तेज.
News18 Chhattisgarh
Updated: June 20, 2019, 7:27 AM IST
छत्तीसगढ़ में बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी आदिवासी नेता को प्रदेश संगठन का मुखिया बना सकती है. सरगुजा के सीतापुर से आदिवासी विधायक अमरजीत भगत को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इससे पहले बीजेपी ने धरमलाल कौशिक के विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद आदिवासी नेता विक्रम उसेंडी को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का निर्णय लिया था. अब कांग्रेस भी आदिवासी नेता को प्रदेश अध्यक्ष का जिम्मा सौंपने की तैयारी कर रही है. छत्तीसगढ़ के मुख्य अखबारों में से एक दैनिक भास्कर ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. इसके अलावा बीजापुर में देर रात भीषण सड़क हादसे में 10 की मौत की खबर को भी शुक्रवार के अंक में अखबरों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

दैनिक भास्कर ने कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर लिखा है- आदिवासी विधायक अमरजीत भगत छत्तीसगढ़ के नए पीसीसी चीफ होंगे. प्रदेश कांग्रेस के नए मुखिया के लिए उनका नाम लगभग तय माना जा रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेताओं तथा प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के बीच इस पर सहमति बन गई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से हरी झंडी मिलते ही भगत के नाम की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी. इसके लिए सीएम बघेल 20 जून को दिल्ली जा रहे हैं. दरअसल सीएम भी अमरजीत को लेकर दो बार कुछ इसी तरह के संकेत दे चुके हैं.

सरगुजा दौरे में दिए थे संकेत
दैनिक भास्कर ने लिखा है- पहली बार जब सीएम से सरगुजा दौरे के समय पूछा गया था तब उन्होंने अमरजीत का नाम लेते हुए कहा था कि पार्टी आलाकमान जल्द ही उन्हें कोई नई जिम्मेदारी देगा. दूसरी बार दो दिन के दिल्ली दौरे से लौटे सीएम बघेल इशारों में कहा था कि नए चीफ की घोषणा पार्टी आलाकमान ही करेगा. दोनों ही मौकों पर विधायक अमरजीत उनके साथ मौजूद थे. सीएम के दिल्ली दौरे के दौरान अमरजीत भी दिल्ली में थे. मंत्रिमंडल गठन के समय से ही अमरजीत मंत्री पद की चाह में थे, लेकिन पार्टी उन्हें संगठन का मुखिया बनाकर नई जिम्मेदारी देने जा रही है.

सड़क हादसे में दस की मौत
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले बीजापुर में गुरुवार की रात भीषण सड़क हादसा हो गया. सड़क हादसे में 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 24 लोग घायल हो गए. बारात गाड़ी और पिकअप वाहन में जोरदार टक्कर के कारण ये हादसा हुआ. नेलसनार थाना क्षेत्र के पांडे मुर्गा के नज़दीक ये हादसा हुआ. घायलों को तत्काल राहत के लिए भैरमगढ़ अस्पताल में देर रात तक भर्ती कराया गया. नईदुनिया ने आज के अंक में इस खबर को फ्रंट पेज में मुख्य खबर के रूप में प्रकाशित किया है. पत्रिका सहित अन्य दूसरे अखबारों में भी ये खबर प्रमुखता से प्रकाशित की गई है.

ये भी पढ़ें: कुत्ते के चक्कर में आपस में भिड़े पड़ोसी, जमकर चला लाठी-डंडा 
Loading...

ये भी पढ़ें: PHOTOS: नक्सलवाद के खिलाफ सुरक्षा बल के जवानों की एक पहल, देखिए तस्वीरें  

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 20, 2019, 7:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...