Home /News /chhattisgarh /

सुर्खियां: छत्तीसगढ़ से राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को ललकारा, EOW से हटाए गए कल्लूरी

सुर्खियां: छत्तीसगढ़ से राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को ललकारा, EOW से हटाए गए कल्लूरी

गृहमंत्री राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह

केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के छत्तीसगढ़ प्रवास की खबर सभी मुख्य अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

    देश की वायुसेना द्वारा पीओके के बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ रहा है. सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच बुधवार को केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह छत्तीसगढ़ प्रवास पर पहुंचे. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में भाजपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय राजनाथ सिंह शामिल हुए. यहां सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा. केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के छत्तीसगढ़ प्रवास की खबर सभी मुख्य अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

    दैनिक भास्कर ने लिखा है- केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक को लेकर एयरफोर्स को बधाई दी. उन्होंने कहा कि हमारा सुरक्षा चक्र, विरोधियों के लिए सुदर्शन चक्र है. कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा रहेगा. सरकार कश्मीर के विकास और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. उस पर किसी तरह का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं. बिलासपुर में लाल बहादुर शास्त्री मैदान में हुए कार्यक्रम में सिंह ने कहा कि पुलवामा में जो हुआ, उसके लिए प्रधानमंत्री ने कहा है कि बलिदान व्यर्थ नही जाने देंगे और वह करिश्मा हमने किया. राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान से भी अपील की है कि आतंकवाद आपकी धरती से संरक्षण पाता है, लेकिन उनकी ओर से कोई पहल नहीं की गई. आतंकवाद से निपटने में भारत सहयोग करेगा.
    ये भी पढ़ें: कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा: गृहमंत्री राजनाथ सिंह
    कश्मीरी अलगाववादियों पर निशाना साधते हुए मंत्री सिंह ने कहा कि कश्मीर में कुछ ताकतों को पाकिस्तान से पैसा मिलता था पर ऐसी ताकतों को कुछ करने का मौका नही मिलेगा. हमारे जवानों ने पाकिस्तान को ऐसा मुंहतोड़ जवाब दिया है. उनकी धरती पर आतंकवादी ठिकाने पर हमला किया है. यह कमजोर सरकार नहीं. चाहे जो करना पड़े करेगी सरकार भारत माता का मस्तक नही झुकने देंगे. केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के छत्तीसगढ़ प्रवास से जुड़ी खबरों को नईदुनिया, नवभारत, पत्रिका, हरिभूमि और अन्य अखबारों ने भी प्रमुखता से स्थान दिया है.

    हमने अपने बल्ले से अपना स्टंप उखाड़ दिया
    दैनिक भास्कर ने लिखा है- विधानसभा चुनावों में मिली हार के बावजूद भाजपा इसकी असली वजह को लेकर खुलकर नहीं बोल रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विधानसभा चुनावों पर मिली हार को लेकर कहा कि हमने अपने बल्ले से ही अपना स्टंप उखाड़ दिया. डॉ. सिंह के इस बयान को भी सभी मुख्य अखबारों ने प्रमुखता से लिया है. इस बयान की सियासी गलियारों में चर्चा भी हो रही है.

    हटाए गए विवादित अफसर कल्लूरी
    नईदुनिया ने लिखा है-छत्तीसगढ़ गृह विभाग ने पांच आईपीएस का बुधवार शाम को तबादला किया है. विवादित आईजी एसआरपी कल्लूरी को ईओडब्ल्यू से हटाकर परिवहन विभाग में भेजा गया है. कल्लूरी को अपर परिवहन आयुक्त बनाया गया है. आईजी जीपी सिंह को ईओडब्ल्यू भेजा गया है. वहीं, कोंडागांव एसपी अरविंद कुजूर को एआइजी सीआइडी बनाया गया है. एआइजी सीआइडी सुजीत कुमार को कोंडागांव का नया एसपी बनाया गया है.
    ये भी पढ़ें: कांग्रेस की अहम बैठक में शामिल होंगे भूपेश बघेल, लोकसभा चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति  
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  

    Tags: Air Strike, Balakot, Chhattisgarh news, CRPF, SRP Kalluri

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर