सुर्खियां: जगदलपुर फ्लाइट शुरू करने रखी ऐसी शर्त, बिलासपुर में फिर पिटी पुलिस

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पिछले चार दिन के भीतर पुलिस की पिटाई का दूसरा मामला सामने आया है. इस बार कॉंस्टेबल की पिटाई हुई है.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 18, 2019, 6:38 AM IST
सुर्खियां: जगदलपुर फ्लाइट शुरू करने रखी ऐसी शर्त, बिलासपुर में फिर पिटी पुलिस
बिलासपुर में पिछले चार दिन के भीतर पुलिस की पिटाई का दूसरा मामला सामने आया है.
News18 Chhattisgarh
Updated: July 18, 2019, 6:38 AM IST
जून 2018 में छत्तीसगढ़ में रायपुर से जगदलपुर तक शुरू की गई घरेलु विमान सेवा ने कुछ ही महीने में दम तोड़ दिया. 6 महीने से ज्यादा समय से ये सेवा ठप्प है. अब इस सेवा को फिर से शुरू करने के लिए विमानन कंपनियों ने एक ऐसा शर्त रख दिया है, जिसे पूरा करने में सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इसको लेकर ही छत्तीसगढ़ के मुख्य अखबारों ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की है.

नईदुनिया ने लिखा है- अभी तक रायपुर-जगदलपुर मार्ग के लिए किसी विमानन कंपनी की रुचि नहीं दिखाने की बात सामने आ रही थी, लेकिन बताया जा रहा है कि इस मार्ग पर हवाई सेवा शुरू करने के लिए एक नया रोड़ा आ गया है. इसके तहत विमानन कंपनियों ने अनोखी शर्त रखी है. इसके तहत अब 2सी विजुअल फ्लाइट रूल्स (वीएफआर) के स्थान पर 3सी विजुअल फ्लाइट रूल्स को शामिल करना पड़ेगा. इसके तहत अब उस क्षेत्र से पेड़-पौधों व अतिक्रमण को हटाना होगा. विमानन सूत्रों का कहना है कि विमानन कंपनियों ने सीधे ही कह दिया है कि बिना इसके इस क्षेत्र में सुचारु रूप से विमानों का परिचालन करना संभव नहीं है.

एयर ओडिशा ने शुरू की थी सेवा
गौरतलब है कि पिछले साल एयर ओडिशा ने रायपुर से जगदलपुर के लिए उड़ान शुरू की थी, लेकिन वह सही ढंग से विमान नहीं उड़ा पा रहा था. इसके चलते डीजीसीए ने अनुबंध तोड़ दिया था. बताया जा रहा है कि रायपुर-जगदलपुर के लिए एयर इंडिया की स्वामित्व वाली कंपनी एलायंस एयर ने जनवरी में टेंडर भरा तथा वह तैयार भी हो रही थी, लेकिन अब इन परिस्थितियों में वह भी पीछे हट रही है. विमानन अधिकारियों का कहना है कि इसके साथ ही इस मार्ग पर छोटे विमानों को भी उड़ान नहीं भर पाएंगे.

बिलासपुर में फिर पिटी पुलिस
बिलासपुर में पिछले चार दिन के भीतर पुलिस की पिटाई का दूसरा मामला सामने आया है. दैनिक भास्कर ने लिखा है- सकरी थाने का कांस्टेबल वीरेंद्र भोई डायल 112 में ड्यूटी करता है. सोमवार रात 11.55 बजे उसलापुर ओवरब्रिज के पास अनिमेश शुक्ला अपने साथियों के साथ रेलवे ट्रैक पर शराब पी रहा था. मना करने पर वह भड़क गया और गालियां देने लगा. वह डंडा लेकर सिपाही की पिटाई शुरू कर दी. मोबाइल भी छीन लिया. ड्राइवर ने बीच बचाव किया. फोन पर सिपाही ने कंट्रोल रूम को जानकारी दी तो सकरी पुलिस पहुंची. सायरन सुनकर अनिमेश शुक्ला व उसके साथी वहां से भाग निकले. सिपाही ने सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

डीएसपी के साथ हो चुकी है मारपीट
Loading...

बता दें कि इससे पहले रविवार की रात को कोरबा के प्रशिक्षु डीएसपी की पिटाई बिलासपुर के गांधी चौक के पास ऑटो चालकों ने उस वक्त कर दी थी, जब वो अपनी बहन के साथ जा रहे थे. इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके बाद अब सकरी में पुलिस जवान के साथ मारपीट का मामला सामने आया है.

ये भी पढ़ें:

गिरफ्तारी से बचने निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता का नया पैतरा, लेटर में EOW को लिखी ये बात 

-आधी रात ऐसा क्या हुआ जिससे खत्म हो गया एक सिपाही का पूरा परिवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 6:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...