सुर्खियां: अंडे पर अड़ी सरकार, पोर्न वीडियो मामले में गिरफ्तार हुए आरोपी का हो सकता है नार्को टेस्ट

पूर्व मंत्री राजेश मूणत के फर्जी अश्लील सीडी मामले में जिस फिल्मकार मानस साहू ने वेबसाइट से निकाले गए पोर्न वीडियो में मूणत का चेहरा लगाया था

News18 Chhattisgarh
Updated: July 17, 2019, 8:28 AM IST
सुर्खियां: अंडे पर अड़ी सरकार, पोर्न वीडियो मामले में गिरफ्तार हुए आरोपी का हो सकता है नार्को टेस्ट
छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित अश्लील सीडी कांड मामले में रायपुर पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है.
News18 Chhattisgarh
Updated: July 17, 2019, 8:28 AM IST
छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित अश्लील सीडी कांड मामले में रायपुर पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है. पुलिस ने मामले में आरोपी उस सख्श को गिरफ्तार कर लंबी पूछताछ की है, जिसने वेबसाइट से निकाले गए पोर्न वीडियो में तत्कालीन मंत्री राजेश मूणत की फोटो एडिट कर उनका चेहरा जोड़ दिया था. आरोपी को बीते मंगलवार को ओडिशा के कटक से गिरफ्तार किया गया है. इस खबर को छत्तीसगढ़ के सभी मुख्य अखबारों ने बुधवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

दैनिक भास्कर ने लिखा है- पूर्व मंत्री राजेश मूणत के फर्जी अश्लील सीडी मामले में जिस फिल्मकार मानस साहू ने वेबसाइट से निकाले गए पोर्न वीडियो में मूणत का चेहरा लगाया था, उसे पुलिस ने ओड़िशा के कटक में मंगलवार को छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया है. मानस को देर शाम रायपुर लाया गया. यहां अफसरों की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है. सीबीआई ने सालभर पहले खुलासा किया था कि मानस ही वह व्यक्ति है, जिसने अश्लील वीडियो को एडिट कर पूर्व मंत्री मूणत का चेहरा लगा दिया था और इसके बाद ऐसी कई सीडी तैयार कर ली थी. सीबीआई ने सीडी कांड में मानस को सरकारी गवाह बना लिया है. सीबीआई की सूची में उसका नाम 61वां है.

मुंंबई में रहता है आरोपी
रायपुर की सिविल लाइंस पुलिस के मुताबिक कटक का मानस साहू अभी मुंबई के कांदिवली वेस्ट में रहता है. वहां उसका स्टूडियो है, जहां फिल्मों की एडिटिंग होती है. इस मामले में एक और आरोपी विजय पांड्या भी वहीं आता-जाता रहता है. पुलिस ने बताया कि विजय के माध्यम से रिंकू खनूजा की मुलाकात मानस से हुई थी. पुलिस के अनुसार मानस ने टेंपर कर जिस सीडी की काॅपियां रिंकू को दी थीं, उसके पूरे पैसे नहीं मिले थे. इसलिए वह रिंकू को कॉल कर रहा था. वह दबाव भी बना रहा था कि सीबीआई के पूछताछ में उसका नाम न बताया जाए. हालांकि पुलिस कोई पुख्ता सबूत जुटा नहीं पाई है. रिंकू के कॉल डिटेल में मानस का नंबर जरूर मिला है, लेकिन ज्यादा बातचीत दिखाई नहीं दे रही है. दोनों के बीच इंटरनेट कॉलिंग में बातचीत होती थी.

हो सकता है नार्को टेस्ट
सीबीआई ने कोर्ट में इस केस की जो चार्जशीट पेश की है, उसके मुताबिक कारोबारी कैलाश मुरारका, रिंकू और विजय, तीनों सीडी टेंपर करवाने के लिए ही मुंबई गए थे और एक होटल में ठहरे थे. वहां से तीनों मानस के स्टूडियो गए, जहां बैठकर सीडी बनाई गई. इसके लिए मानस को मोटी रकम देने का झांसा दिया गया था. पुलिस मानस साहू का भी नार्को टेस्ट करा सकती है, क्योंकि प्रारंभिक पूछताछ में उससे कोई महत्वपूर्ण जानकारी नहीं मिल पाई है. सूत्रों के अनुसार मानस पूछताछ में सिर्फ सीडी टेंपरिंग की ही बात मान रहा है, बाकी बातों के बारे में यही कह रहा है कि उसे कोई जानकारी नहीं है. इसलिए पुलिस कोर्ट से नार्को टेस्ट की अनुमति मांगेगी.

अंडे पर अड़ी सरकार
Loading...

छत्तीगढ़ के सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में मिड-डे मील में अंडा परोसे जाने पर विवाद के बीच सरकार का रुख स्पष्ट हो गया है. स्कूल शिक्षा विभाग ने मंगलवार को एक स्पष्टीकरण जारी किया है. इसमें अंडा खाने वाले बच्चों की अलग पंगत (अलग बैठाने) का सुझाव दिया गया है. साथ ही जिन स्कूलों में इस पर भी सहमति न बन पाए वहां अंडा खाने वाले बच्चों के घर अंडा पहुंचाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. विभाग के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी ने कलेक्टरों को दो सप्ताह में शाला विकास समिति और पालकों की बैठक शाला स्तर पर आयोजित कराने का निर्देश दिया है. इस बैठक में ऐसे छात्र-छात्रा चिह्नित किए जाएंगे जो मध्यान्ह भोजन में अंडा लेना नहीं चाहते हैं.

ये भी पढ़ें:
66 साल की बुजुर्ग महिला के दौलत पर थी नजर, हथियाने इस शख्स ने किया ये खौफनाक काम

बस्तर में फैली ये जानलेवा बीमार, अब तक हो चुकी है तीन बच्चों की मौत 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 7:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...