छत्तीसगढ़ के इन ​5 जिलों में 24 घंटों में हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी

News18 Chhattisgarh
Updated: September 8, 2019, 3:24 PM IST
छत्तीसगढ़ के इन ​5 जिलों में 24 घंटों में हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 3 दिनों से बारिश जारी है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) सहित प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 3 दिनों से बारिश (Rain) जारी है.

  • Share this:
रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) सहित प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 3 दिनों से बारिश (Rain) जारी है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए प्रदेश के 5 जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताई है. बारिश को लेकर अलर्ट (Alert) भी जारी कर दिए गए हैं. साथ ही लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी भी दी गई है. बारिश (Rain) से होने वाली परेशानियों से बचने के लिए प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. साथ ही नीचली बस्तियों में आपता स्थिति में रेस्क्यू के लिए अलर्ट रहने कहा गया है.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सूबे के धमतरी (Dhamtari), राजनांदगांव, दुर्ग, बेमेतरा और कवर्धा जिले में ज्यादा बारिश होगी. वहीं प्रदेश के अन्य हिस्सों में सामान्य बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के बाद अब वर्षा की स्थिति सामान्य हो गई है. मौसम वैज्ञानिक जेआर साहू का कहना है कि कुछ दिनों तक बारिश की संभावना बरकरार है.

इसलिए ज्यादा बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक बीते शुक्रवार को ओडिशा (Odisha) के तटीय इलाके पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना. वहीं समुद्र तल से मानसून द्रोणिका तटीय ओडिशा के आसपास कम दबाव के क्षेत्र के साथ स्थित है. ये कम दबाव वाला क्षेत्र दक्षिण-पूर्व से पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक समुद्र तल से 2.1 किमी तक फैली है और दक्षिण की तरफ झुकी है. इन सिस्टम के कारण छत्तीसगढ़ में जमकर बारिश होने की संभावना बरकरार है. बारिश से फसल अच्छी होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: MBBS में एडमिशन का गिरोह भिलाई में सक्रिय, एक से 20 लाख ठगे, जांच में जुटी पुलिस  

ये भी पढ़ें: साढ़े 7 करोड़ रुपये की लालच में अंतागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी ने छोड़ा था मैदान 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 3:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...