लाइव टीवी

Coronavirus: लॉ यूनिवर्सिटी का दीक्षांत स्थगित, विदेश से आने वाले थे स्टूडेंट
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: March 18, 2020, 1:54 PM IST
Coronavirus: लॉ यूनिवर्सिटी का दीक्षांत स्थगित, विदेश से आने वाले थे स्टूडेंट
नई तारीखों पर फैसला जल्द लिया जा सकता है.

कोरोना ( COVID-19) की वजह से दुनियाभर में उपजे हालातों की वजह विश्वविद्यालय प्रबंधन ने दीक्षांत रद्द करने का फैसला लिया है.

  • Share this:

रायपुर. 29 मार्च को होने वाले हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (Hidayatullah National Law University) के चौथे दीक्षांत समारोह (Convocation) के आयोजन को स्थगित कर दिया गया है. यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह पांच साल बाद होना था. कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते विश्वविद्यालय ने ये फैसला लिया है. नई तिथी की घोषणा फिलहाल अभी नहीं की गई है. स्थिति नियंत्रण में होने के बाद ही इस पर आगे चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय से पास आउट छात्र छत्तीसगढ़ के अलावा दूसरे राज्यों और विदेशों में भी कार्यरत हैं. ऐसे में दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने विदेश से भी छात्र आने वाले थे. लेकिन कोरोना ( COVID-19) की वजह से दुनियाभर में उपजे हालातों की वजह विश्वविद्यालय प्रबंधन ने दीक्षांत रद्द करने का फैसला लिया है.


आपको बता दें कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में 20 मार्च को एचएनएलयू का दीक्षांत समारोह होने वाला था. समारोह में बीए एलएलबी ऑनर की पांच छात्राओं को ही 53 गोल्ड मिलना था. वहीं एलएलएम कोर्स में भी पांच छात्राओं को 13 गोल्ड मेडल मिलते. वहीं बीए एलएलबी ऑनर और एलएएम प्रोग्राम में कुल 162गोल्ड मेडल बंटने थे. इसके अलावा 959 डिग्रियां भी दी जानी थी. समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश अरूण कुमार मिश्रा पहुंचने वाले थे. साथ ही सुप्रीम कोर्ट के पांच बड़े जज भी कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे.









दीक्षांत से पहले यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से अपने 900 छात्रों को अनिवार्य अवकाश दे दिया था




छात्रों को दिया था अवकाश


दीक्षांत से पहले यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से अपने 900 छात्रों को अनिवार्य अवकाश दे दिया था. हॉस्टल में रूके छात्रों को भी कैंपस छोड़े के लिए कह दिया था. इसके बाद छात्र बीते सप्ताह ही अपने घर लौट चुके हैं और हॉस्टल से लेकर पूरा कैंपस खाली है. अब विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर भी दीक्षांत समारोह रद्द होने का नोटिफिकेशन अपलोड कर दिया गया है. यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ अयान हाजरा के मुताबिक अगली तारीख की घोषणा कोरोना वायरस का प्रभाव कम होन के बाद की जाएगी और चर्चा के बाद यह फैसला लिया जाएगा.






ये भी पढ़ें: 



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 1:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading