शुरू होने के दो घंटे में ही क्रेश हो गया छत्तीसगढ़ का ऑनलाइन शराब App, 1 घंटे में 50 हजार ऑर्डर

ऑनलाइन शराब एप शुरू होते ही क्रेश, एक घंटे में ही 50 हजार ऑर्डर और 10 लाख से अधिक ट्रैफिक

ऑनलाइन शराब बिक्री शुरू होते ही सिर्फ 1 घंटे के भीतर ही राजधानी रायपुर में ही 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर बुक किये गए. यहां तक तो ठीक था, लेकिन दो घंटे के भीतर ही शराब की इतनी बुकिंग की गई कि छत्तीसगढ़ सरकार का ऐप ओवरक्राउड के कारण क्रैश हो गया.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) में राज्य सरकार सोमवार से शराब की होम डिलीवरी ( Home Delivery) शुरू की तो शराब ( Liquor) के खरीदारों में होड़ मच गई. शराब के शौकीनों ने अपनी पसंदीदा शराब मंगाने खूब ऑनलाइन ऑर्डर किए. ऑनलाईन शराब बिक्री शुरू होते ही सिर्फ 1 घंटे के भीतर ही राजधानी रायपुर में ही 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर बुक किये गए. यहां तक तो ठीक था, लेकिन दो घंटे के भीतर ही शराब की इतनी बुकिंग की गई कि छत्तीसगढ़ सरकार का एप की ओवरक्राउड होने के कारण क्रैश हो गया.

कोरोना संक्रमण को लेकर कई शहरों में व्यापारिक गतिविधयां बंद की गई हैं. लॉकडाउन के कारण लोग घर से बाहर नहीं जा सकते. शराब की दुकानों पर भीड़ होने के कारण सरकार ने इन्हें भी बंद कर शराब की होम डिलेवरी करने का फॉर्मूला निकाला था. छत्तीसगढ़ सरकार ने लॉकडाउन में सोमवार से ऑनलाइन शराब की बिक्री शुरू की है. जिसके तहत छत्तीसगढ़ सरकार के ऐप सीएसएमसीएल पर जाकर शराब की ऑनलाइन खरीदी करनी है. यहां बुकिंग होने के बाद सरकारी शराब दुकानों से लोगों के घर तक शराब की होम डिलीवरी कराई जाएगी.

इसको लेकर सरकार ने शराब की बिक्री को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाकर शराब के शौकीनों को उनके घर तक शराब भेजने का इंतजाम तो कर दिए, लेकिन इस व्यवस्था के लागू होते ही होड़ मच गई. सोमवार को जैसे ही ऐप शुरू हुआ, शराब खरीदने वालों ने जमकर बुकिंग की. बुकिंग लोड इतना अधिक आ गया कि वह 2 घंटे के अंदर ही ओवरक्राउडिंग के चलते क्रैश हो गया. क्रैश होने के बाद अब इसमें सुधार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि करीब 10 लाख से ज्यादा लोगों ने एप पर पहुंचकर बुकिंग कर दी. यह संख्या लगातार बढ़ ही रही थी कि इसी बीच ऐप क्रैश हो गया.