लाइव टीवी

गृह विभाग ने इस स्कूल के खिलाफ दिए जांच के निर्देश, एडवेंचर गेम के दौरान हुआ था बड़ा हादसा

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: January 15, 2020, 3:47 PM IST
गृह विभाग ने इस स्कूल के खिलाफ दिए जांच के निर्देश, एडवेंचर गेम के दौरान हुआ था बड़ा हादसा
एडवेंचर एक्टिविटी के दौरान एक छात्रा दूसरी मंजिल से नीचे गिर गई थी. (File Photo)

दरअसल, पुलिस ने इस मामले में स्कूल संचालक और एडवेंचर कंपनी के खिलाफ जमानतीय धाराओं में कारवाई की थी.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के एक निजी स्कूल के खिलाफ सरकार जांच करवाने वाली है. बता दें कि शहर के रेडिएंट वे स्कूल में एक बच्ची एडवेंचर स्पोर्ट्स (Adventure Sports) के दौरान 25 फीट की ऊंचाई से गिरकर घायल होने के मामले में गृह विभाग ने जांच (Investigation) के निर्देश दिए हैं. गौरतलब है कि, घटना 11 नवंबर 2019 की है जब स्कूल में एडवेंचर गेम के दौरान क्लास 4 में पढ़ने वाली एक बच्ची घायल हो गई थी. इस मामले में पालक संघ ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए गृह विभाग में शिकायत की थी. इसके आधार पर गृह विभाग ने डीजीपी (DGP) को मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं. दरअसल, पुलिस ने इस मामले में स्कूल संचालक और एडवेंचर कंपनी के खिलाफ जमानतीय धाराओं में कारवाई की थी.

ये है पूरी घटना

घटना 12 नवंबर की है. शहर के द रेडिएंट वे स्कूल में चल रहे एडवेंचर स्पोर्ट्स के दौरान एक छात्रा दूसरी मंजिल से नीचे गिर गई. इस हादसे में छात्रा को गंभीर चोंटे लगी थी. हादसे के बाद स्कूल के डायरेक्टर और प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया था. रायपुर की सरस्वती नगर पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया था. तो वहीं स्कूल प्रबंधन को जिला शिक्षा विभाग से नोटिस भी जारी किया गया था.

इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज

हादसे के बाद द रेडिएंट वे स्कूल के डायरेक्टर और प्रिंसिपल के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया गया था. डायरेक्टर समीर दुबे और प्रिंसिपल भावना दुबे के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज किया गया था. इतना ही नहीं स्कूल की मान्यता खत्म करने का भी स्कूल प्रबंधन को नोटिस दिया गया था. रायपुर के ​जिला शिक्षा अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया था. बताया जा रहा था कि स्कूल में करीब 1800 बच्चे पढ़ते हैं. एडवेंचर कैंप में लगभग 400 बच्चे शामिल थे.

 

ये भी पढ़ें: NIA कानून 2008 को छत्तीसगढ़ सरकार ने दी चुनौती, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

पंचायत चुनाव में इस 'खास प्लानिंग' से कांग्रेस को मात देने की फिराक में BJP! 

पंचायत चुनाव से ठीक पहले तीन IAS अधिकारियों का तबादला, बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार!  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 3:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर