गृहमंत्री अमित शाह ने पुलिस कस्टडी में मौत मामले का लिया संज्ञान, दिए ये निर्देश

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 13 लाख रुपए चोरी के आरोप में पुलिस ने सूरजपुर जिले के भटगांव थानांतर्गत ग्राम सलका अधिना निवासी पंकज बेक को बीते 21 जुलाई की दोपहर हिरासत में लिया था.

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: August 8, 2019, 8:47 PM IST
गृहमंत्री अमित शाह ने पुलिस कस्टडी में मौत मामले का लिया संज्ञान, दिए ये निर्देश
छत्तीसगढ़ में पुलिस कस्टडी में मौत मामले को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संज्ञान लिया है.
Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: August 8, 2019, 8:47 PM IST
छत्तीसगढ़ में पुलिस कस्टडी में मौत मामले को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने संज्ञान लिया है. सूरजपुर के पंकज बेक ने बीते 22 जुलाई को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में बीजेपी ने खूब हंगामा मचाया था. इस मामले को संसद में उठाया गया था. इसके बाद केन्द्रीय राज्य मंत्री व सरगुजा सांसद रेणुका सिंह को गृह मंत्री अमित शाह ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. गृह मंत्री ने पत्र लिखकर ये निर्देश दिए हैं.

बता दें कि 13 लाख रुपए चोरी के आरोप में पुलिस ने सूरजपुर जिले के भटगांव थानांतर्गत ग्राम सलका-अधिना निवासी पंकज बेक पिता अमीरसाय 30 वर्ष को बीते 21 जुलाई की दोपहर हिरासत में लिया था. रात में वह साइबर सेल स्थित हिरासत से भाग निकला था और डॉ. परमार के हॉस्पिटल के विंडो कूलर में पाइप के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. मामले में मजिस्ट्रेट्स की उपस्थिति में शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया था.

बीजेपी ने खोला था मोर्चा
बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष भारत सिंह सिसोदिया व भाजयुमो जिलाध्यक्ष निश्चल प्रताप सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने अस्पताल पहुंचकर पहले हंगामा किया फिर शव को वापस भगवानपुर तक मंगाया. सरकार से 50 लाख रुपये की मुआवजा राशि मांगी गई थी. इसके लिए शव रखकर प्रदर्शन भी किया. इससे पहले सूरजपुर में ही पुलिस हिरासत में एक अन्य युवक की मौत का मामला भी सामने आया था.

ये भी पढ़ें: Article 370: सीएम भूपेश बघेल ने कहा- 'लगता है अब सबके खाते में आ जाएंगे 15 लाख रुपये' 

ये भी पढ़ें: भूपेश सरकार ने खत्म की वैट की रियायत, इतने रुपये महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 8:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...