लाइव टीवी

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को नहीं दी गई बीजापुर नक्सली हमले की डीटेल, 1 दिन पहले हुई मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, 4 हुए थे घायल

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: February 11, 2020, 1:08 PM IST
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को नहीं दी गई बीजापुर नक्सली हमले की डीटेल, 1 दिन पहले हुई मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, 4 हुए थे घायल
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बस्तर सुरक्षा बल के जवानों को लेकर बयान दिया. (File Photo)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में साल 2020 की सबसे बड़ी नक्सली वारदात (Naxal Crime) 10 फरवरी को बीजापुर (Bijapur) के पामेड़ थाना क्षेत्र में हुई.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में साल 2020 की सबसे बड़ी नक्सली वारदात (Naxal Crime) 10 फरवरी को बीजापुर (Bijapur) के पामेड़ थाना क्षेत्र में हुई. नक्सलियों (Naxalite) ने इरापल्ली के जंगलों में सर्चिंग के लिए निकली सीआरपीएफ (CRPF) की कोबरा 204 की टीम पर हमला कर दिया. जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में 6 जवान घायल हो गए, जिनमें से गंभीर घायल 2 जवान शहीद हो गए. ये इस साल की अब तक की सबसे बड़ी नक्सली वारदात है. इस बड़ी वारदात की डीटेल प्रदेश के गृह​मंत्री को घटना के करीब 24 घंटे बाद तक नहीं दी गई थी.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home minister Tamradhwaj Sahu) मंगलवार को दिल्ली से रायपुर लौटे तो मीडिया ने उनसे बीजापुर में बड़ी नक्सली वारदात को लेकर सवाल किए. इसके जवाब में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा— मुझे घटना की पूरी जानकारी नहीं है. दिल्ली जाते वक्त उन्हें घटना की जानकारी मिली थी, लेकिन वे पूरी डिटेल नहीं ले पाये कि घटनाक्रम क्या रहा. घटना की पूरी जानकारी मिलने के बाद इस संबंध आगे का निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि जब बीजापुर में बीते सोमवार को नक्सली वारदात हुई, तब मंत्री ताम्रध्वज साहू प्रदेश में ही थे. दोपहर बाद वे दिल्ली में ओबीसी प्रकोष्ठ की बैठक में शामिल होने दिल्ली रवाना हुए थे. जवानों और नक्सलियों के बीच सुबह करीब साढ़े 10 बजे मुठभेड़ हुई थी.

दिल्ली चुनाव को लेकर कही ये बात
दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों व रूझान में कांग्रेस काफी कमज़ोर नजर आ रही है. चुनावी नतीजों को लेकर छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री साहू ने कहा कि दिल्ली की जनता बदलाव चाहती है और सभी पार्टियां अपना काम करती हैं. चुनाव में जनता के सामने अपनी बात पहुंचाती हैं, लेकिन जनता जिसे पसंद करेंगी वही सही है.

ये भी पढ़ें:
बेजुबानों की अनोखी प्रेम कहानी, मोर ऐसे करते हैं जंगल में बसे एक परिवार की रक्षा

मां से अवैध संबंध के शक में बेटे ने की युवक की हत्या, जुर्म को दिया सुसाइड का रूप, लेकिन..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 1:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर