लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ के सभी हुक्का बार होंगे बंद, शराब की 49 दुकानों पर भी लगेगा ताला
Raipur News in Hindi

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: February 9, 2020, 11:26 AM IST
छत्तीसगढ़ के सभी हुक्का बार होंगे बंद, शराब की 49 दुकानों पर भी लगेगा ताला
छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी हुक्का बारों को बंद करने का निर्णय लिया है. (प्रतीकात्‍मक)

नशाखोरी पर लगाम लगाने के लिए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल सराकर (Bhupesh Baghel Government) ने बड़ा निर्णय लिया है.

  • Share this:
रायपुर. नशाखोरी पर लगाम लगाने के लिए छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल कैबिनेट (Bhupesh Baghel Cabinet) ने बड़ा निर्णय लिया है. राज्य सरकार ने प्रदेशभर में संचालित हुक्का बार को बंद करने का निर्णय लिया है. शनिवार की शाम को मुख्यमंत्री निवास में हुई कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के सभी हुक्का बार को कड़ाई से बंद कराने का निर्णय लिया गया है. बैठक के बाद वरिष्ठ मंत्री मोहम्‍मद अकबर ने मीडिया से चर्चा में इसकी पुष्टि की. मंत्री अकबर ने कहा कि सरकार अब कड़ाई से सभी हुक्का बारों को बंद कराएगी. हुक्का बार की चपेट में युवा वर्ग आ रहा था, जिसके बाद सरकार ने इसको बंद करने का निर्णय लिया है.

भूपेश बघेल कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्री अकबर ने बताया कि पिछले वित्तीय वर्ष में सरकार ने 50 शराब की दुकानों का बंद किया था. इस बार सरकार ने अंग्रेजी शराब की 49 दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है. अकबर ने कहा कि शराबबंदी पर विपक्ष का साथ नहीं मिल रहा है. विपक्ष के लोग केवल बाहर हल्ला करते हैं.

hookah bars of Chhattisgarh, 49 liquor shops will also be closed, CM Bhupesh Baghel, raipur News, Cabinet, छत्तीसगढ़ में हुक्का बार, शराब की दुकान, रायपुर न्यूज, भूपेश बघेल कैबिनेट
कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था.


पूर्ण शराबबंदी का वादा

गौरतलब है कि पूर्ण शराबबंदी का वादा कर सत्ता में आने वाली कांग्रेस की सरकार ने नए वित्तीय वर्ष में महज 49 अंग्रेजी शराब दुकान बंद करने का निर्णय लिया है. हांलाकि, मंत्री अकबर ने शराबबंदी को लेकर विपक्ष पर ही निशाना साधा. मंत्री अकबर ने कहा कि कमेटी में शामिल होने के लिए जब विपक्ष को आमंत्रित किया गया है तो वे आगे क्यों नहीं आ रहे हैं. अब तक बीजेपी, जोगी कांग्रेस सहित बसपा ने भी कमेटी के लिए अपने सदस्यों के नाम नहीं दिए हैं.

ये भी पढ़ें:
छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की दस्तक, दुर्ग में मिले तीन संदिग्ध मरीज, जांच के लिए सैंपल भेजा गया पुणे इंग्लिश सीखने सरकारी स्कूलों के टीचर्स की लगेगी क्लास, बना स्पेशल प्लान   

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 10:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर