Home /News /chhattisgarh /

how asi vibhav tiwari loss weight in 9 months without yoga and medicines know diet plan to burn fat cgnt

ASI ने 9 महीने में घटाया 48 KG वजन, न योग किया और न ली कोई दवाई, आप भी सीखें तरीका

छत्तीसगढ़ पुलिस के एएसआई विभव तिवारी ने 40 किलो वजन कम किया.

छत्तीसगढ़ पुलिस के एएसआई विभव तिवारी ने 40 किलो वजन कम किया.

ASI Vibhav Tiwari Weight Loss Story: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कुसमुंडा पुलिस थाना क्षेत्र के सर्वमंगला चौकी में पदस्थ 49 वर्षीय एएसआई विभव तिवारी (ASI Vibhav Tiwari News) मोटापे से परेशान से थे. उन्होंने जिद और जुनून की बदौलत असंभव को संभव कर दिया और 9 माह में अपना वजन 40 किलोग्राम घटाकर सबको हैरत में डाल दिया. सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि उन्होंने वजन घटाने के लिए कोई दवाई नहीं ली. उन्होंने योग का भी सहारा नहीं लिया. विभव ने वजन कम करने का सीक्रेट फॉर्मूला (vibhav tiwari weight loss trending images) भी शेयर किया. उन्होंने बताया कि वह नियमित तौर पर रोज सुबह-शाम सिर्फ एक घंटा पैदल चलते हैं. तली हुई चीजों के सेवन से परहेज किया. घर में बनने वाली सब्जी में भी नाम मात्र तेल का इस्तेमाल किया. नियमित तौर पर 9 महीने तक ऐसा करके उन्होंने 48 किलोग्राम वजन कम कर लिया. विभव बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के सरसीवां के रहने वाले हैं.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर/कोरबा. वजन बढ़ना, मोटापा वर्तमान दौर की सबसे बड़ी समस्या है. मोटापा कम करने के लिए तरह-तरह के इंतजाम किए जाते हैं. वजन घटाने के लिए कुछ लोग दवाइयों का सहारा लेते हैं तो कुछ लोग योगा व जिम व एक्सरसाइज करते हैं. इसके बाद भी तेजी से वजन नहीं घटता है. लेकिन वजन घटाने के मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस के एक एएसआई ने कमाल कर दिया है. 9 महीने में एएसआई ने 48 किलाग्राम वजन घटाया. वजन घटाने की इस उपलब्धि के लिए पुलिस के आला अधिकारी एएसआई को सम्मानित भी कर चुके हैं. सोशल मीडिया पर भी अधिकारी इस एएसआई की फोटो शेयर कर लोगों को वजन घटाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस दिपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल से एएसआई विभव तिवारी की फोटो शेयर की है. विभव की फोटो शेयर करते हुए आईपीएस काबरा ने लिखा- ‘छत्तीसगढ़ पुलिस के ASI विभव तिवारी ने सिर्फ 9 महीने में अपना वजन 150 किलोग्राम से 102 किलोग्राम कर दिखाया. बेहतर फिटनेस कार्यकुशलता बढ़ाती है. बेहद सराहनीय एएसआई विभवआपकी उपलब्धि बहुत से लोगों को हेल्थी और फिट जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करेगी.’

weight loss tips, How can lose weight, fat burn Tips, Chhattisgarh Police News, ASI loss weight, Korba News, Chhattisgarh IPS News, Chhattisgarh News, Google Chhattisgarh News, Chhattisgarh Google News, Raipur Google News, Google News Raipur, Raipur Jile ki News, Raipur News in Hindi, Raipur ki Taza News, छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज

छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस दिपांशु काबरा ने एएसआई विभव तिवारी को लेकर ट्वीट किया.

कोरबा में पदस्थ हैं एएसआई
मूलत: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के सरसीवां के रहने वाले एएसआई विभव तिवारी वर्तमान में कोरबा जिले के कुसमुंडा पुलिस थाना क्षेत्र के सर्वमंगला चौकी में पदस्थ हैं. 49 वर्षीय विभव बताते हैं कि वे 12 अप्रैल 1993 को पुलिस विभाग में बतौर आरक्षक भर्ती हुए थे. उनकी पहली पोस्टिंग बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले में थी. लंबे समय तक वहां पदस्थ रहे. इसके बाद विभागीय प्रमोशन में वे 2017 में एएसआई बने और कोरबा में उनकी पोस्टिंग हुई. वजन कम करने के लिए बिलासपुर संभाग के आईजी रतन लाल डांगी उन्हें 10 जनवरी 2021 को कोरबा में सम्मानित कर चुके हैं.

कैसे कम किया वजन
विभव कहते हैं पुलिस विभाग में होने के बावजूद भी धीरे-धीरे कर उनकी फिटनेस खराब हो गई थी. मोटापे के कारण लोग कमेंट भी पास करते थे. फिर मैंने निश्चय किया कि वजन कम करना है. इसके लिए कोई चिकित्सकीय सलाह, दवाई नहीं ली और न ही योगा के आसान किए. वजन कम करने के लिए नियमित हर रोज सुबह-शाम एक घंटा पैदल चलता हूं. अप्रैल-मई 2020 से मैंने इसका पालन शुरू किया. इस दौरान तेल से बनी वस्तुओं का सेवन लगभग बंद कर दिया. घर में बनने वाली सब्जी में भी नाममात्र तेल का उपयोग करता था.

नियमित तौर पर 9 महीने तक ऐसा करने पर 48 किलोग्राम वजन कम हो गया. विभव कहते हैं कि करीब 50 किलोग्राम वजन कम हो जाने के बाद स्थिरता आ गई. ऐसे में जानकारों ने सलाह दिया है कि और वजन कम करने के लिए पहले कुछ वजन गेन कर लूं. फिर तेजी से वजन कम होगा. इसके लिए पिछले कुछ महीनों में 4 किलोग्राम वजन बढ़ा है, जिसे अब कम करने की कवायद फिर से शुरू कर दिया हूं.

Tags: Health and Pharma News, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर