• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • अजीत जोगी से मेरी कोई दुश्मनी नहीं, BJP ने ही उठाया था जाति का मुद्दा: सीएम भूपेश बघेल

अजीत जोगी से मेरी कोई दुश्मनी नहीं, BJP ने ही उठाया था जाति का मुद्दा: सीएम भूपेश बघेल

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अजीत जोगी की जाति का मामला बीजेपी ने उठाया था. (File Photo)

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अजीत जोगी की जाति का मामला बीजेपी ने उठाया था. (File Photo)

अजीत जोगी (Ajit Jogi) के जाति मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने एक बड़ा बयान दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार द्वारा गठित हाई पावर कमेटी (High Power Committee ) ने अपनी रिपोर्ट में पूर्व सीएम अजीत जोगी (Ajit Jogi) को आदिवासी (Tribal) मानने से इनकार कर दिया है. इसके बाद से सूबे की राजनीति में हलचल तेज हो गई है. पूर्व सीएम अजीत जोगी ने एक प्रेसवार्ता में इस मुद्दे पर साफ कहा था कि मुझे सरकार के आदेश की विधिवत कॉपी नहीं मिली है. उन्होने कहा था कि भूपेश छानबीन समिति ने फैसला दिया है कि मै आदिवासी नही हूं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कमेटी थी, जिसने उनकी बात मानी है. अब इस पूरे मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने एक बड़ा बयान दे दिया है.

जाति मामले में सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात: 

मुंगेली (Mungeli)के दौरे पर निकलने से पहले सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने अजीत जोगी  (Ajit Jogi)के जाति के मामले में एक बड़ा बयान दिया है. सीएम बघेल ने साफ कहा कि अजीत जोगी से मेरी कोई दुश्मनी नहीं है. जाति का मामला भाजपा(BJP) ने उठाया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी के बृजमोहन अग्रवाल, शिवरतन शर्मा, अजय चंद्राकर ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर की थी. इसी के आधार पर जांच शुरू हुई और हमने इसे आगे बढ़ाया. उन्होने कहा कि मैं ये बताना चाहता हूं कि नियम अनुसार जाति का निर्धारण छानबीन समिति करती है. नियम का पालन किया गया है. छानबीन समिति ने जाति तय की है.

Bhupesh Baghel governments, SIT helpless in front of former CM Ajit Jogi, Antagarh tape case, छत्तीसगढ़ में अंतागढ़ टेपकांड, अजीत जोगी के सामने बेबस, भूपेश बघेल सरकार की एसआईटी
पूर्व सीएम अजीत जोगी ने आरोप लगाया था कि भूपेश सरकार उनसे बदला ले रही है. (File Photo)


उपचुनाव में सुरक्षा को लेकर कहा:

उपचुनाव में सुरक्षा को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सुरक्षा सभी को दी जा रही है. सारे फोर्सेस भीमा मंडावी ने खुद ही हटाए थे. क्योंकि चुनाव का अंतिम समय था. इसी दौरान वो हादसा हुआ था. उन्होने कहा कि उपचुनाव के दौरान सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाएगी. पूरे बस्तर में हाट बाजार क्लिनिक योजना और सुपोषण योजना चल रही है. देहशत जैसा कोई वातावरण नहीं है.

ये भी पढ़ें: 

शादी का प्रपोजल युवती ने किया रिजेक्ट, सिरफिरे आशिक ने कर दी बेरहमी से हत्या 

शर्मनाक: बिलासपुर में दिव्यांग युवती से गैंगरेप, गिरफ्तार हुए 5 आरोपी  

 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज