कृषि सामग्री घोटाले में IAS भीम सिंह ने दर्ज कराया मामला, इस विधायक के फर्जी लेटर पैड का हुआ था इस्तेमाल

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: August 21, 2019, 5:36 PM IST
कृषि सामग्री घोटाले में IAS भीम सिंह ने दर्ज कराया मामला, इस विधायक के फर्जी लेटर पैड का हुआ था इस्तेमाल
आईएएस भीम सिंह की शिकायत के बाद पूरे मामले में राखी थाना पुलिस की टीम जांच में जुट गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

आईएएस भीम सिंह की शिकायत के बाद पूरे मामले में राखी थाना पुलिस की टीम जांच में जुट गई है और जल्द ही मामले को सुलझा लेने की बात कह रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में हुए बहुचर्चित करोड़ों रुपए की कृषि सामग्री घोटाला ( Agricultural Material scam) मामले में अब एक नया मोड आ गया है. आईएएस भीम सिंह (IAS Bhim Singh) की शिकायत पर राखी थाना में एक मामला दर्ज कर लिया गया है. अधिकारी की शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी (Fraud and forgery case) की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मालूम हो कि इस हाईप्रोफाइल मामले में कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा (MLA Satyanarayan Sharma) के लेटर पैड का फर्जी तरीके से इस्तेमाल की शिकायत की गई है. आईपीएस अधिकारी की शिकायत (Complaint) के बाद पुलिस(Police) ने मामला (Case) दर्ज कर लिया है. कहा जा रहा है कि जल्द पुलिस इस केस की जांच आगे बढ़ा सकती है.

ये है पूरा मामला:

बताया जा रहा है कि करोड़ों रुपए के घोटाले की जांच से बचने कृषि विभाग (Agricultural Department) के अधिकारियों ने विधायक सत्यनारायण शर्मा के फर्जी लेटर पैड (Fake Letter Pad) से कार्रवाई नहीं करने की बात लिखी थी. जबकि सत्यनारायण शर्मा ने ही मामले की शिकायत करते हुए विधानसभा (Vidhansabha)में जानकारी मांगी थी. जब उन्हें इस तरह की गड़बड़ी की शिकायत मिली तो खुद विधायक शर्मा ने दोषियों के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की मांग की थी. इधर आईएएस भीम सिंह की शिकायत के बाद पूरे मामले में राखी थाना पुलिस की टीम जांच में जुट गई है और जल्द ही मामले को सुलझा लेने की बात कह रही है. बता दें कि विधायक सत्यनारायण शर्मा ने 24 मार्च 2018 विधानसभा में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से किसानों (Farmers) को दिए जाने वाले कृषि सामग्री के संबंध में संचालक कृषि विभाग से जानकारी मांगी थी. लेकिन विभाग के जवाब देने से पहले ही विधायक का अनियमितता नहीं होने की बात कहते हुए जांच से संतुष्ट होने का फर्जी लेटर पैड पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: 

18 साल के बच्चों को बाल संघम में शामिल कर रहे नक्सली, दे रहे है ये खतरनाक ट्रेनिंग  

नासा मंगल ग्रह पर भेजेगी जशपुर की लेडी टीचर नीतू पाठक का नाम  

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 5:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...