Home /News /chhattisgarh /

IG-SP Conference: छत्तीसगढ़ में हुक्का बार बैन, CM भूपेश बघेल बोले- गांजे की एक पत्ती भी न आए

IG-SP Conference: छत्तीसगढ़ में हुक्का बार बैन, CM भूपेश बघेल बोले- गांजे की एक पत्ती भी न आए

सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई के दिए निर्देश.

सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई के दिए निर्देश.

Chhattisgarh News: शुक्रवार को एसपी और आईजी की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि प्रदेश में हुक्का बार (Hookah bar ban in Chhattisgarh) पूरी तरह प्रतिबंधित हो. नशे के कारोबार को पनपने न दिया जाए. इसके साथ ही सोशल मीडिया मॉनिटरिंग स्पेशल सेल बनाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिए है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने शुक्रवार को सूबे के सभी जिलों के एसपी और आईजी की बैठक ली. इस दौरान सीएम बघेल ने कहा कि प्रदेश में हुक्का बार  (Hookah bar ban in Chhattisgarh) पूरी तरह प्रतिबंधित हो. सीएम बघेल ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में नशे के कारोबार को पनपने न दिया जाए. पुलिस अधीक्षक करें कड़ी कार्रवाई, सीएम बघेल ने साफ कहा कि दूसरे राज्यों से आ रहे नशीले पदार्थ छत्तीसगढ़ में नहीं घुसने चाहिए. सीएम ने कहा कि गांजे की एक पत्ती भी दूसरे राज्य से छत्तीसगढ़ में नहीं घुसने देना चाहिए. उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक हर जिले में सोशल मीडिया मॉनिटरिंग की स्पेशल टीम बनाएं, जो सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों का चिन्हांकन कर कार्रवाई करें.

आईजी एसपी कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छोटी-छोटी घटनाओं को साम्प्रदायिक और अराजक तत्व बड़ा रूप देने की कोशिश कर रहे है. सभी पुलिस अधीक्षक ऐसे तत्वों को पहचानें और
अपना आसूचना तंत्र विकसित करें क्योंकि ऐसी घटनाओं का सीधा असर प्रदेश की शांति व्यवस्था और सरकार की छवि पर होता है. सीएम बघेल ने कहा कि हर स्तर पर, थाना, अनुविभाग, जिला और रेंज लेवल पर सूचना तंत्र विकसित करें.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिए जरूरी टिप्स

आईजी एसपी कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एसपी और कलेक्टर के बीच तालमेल बिठाने की बात कही. उन्होंने कहा कि कलेक्टर और एसपी महीने में 4-5 बार साथ में दौरा करें. कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के बीच परस्पर समन्वय जरूरी है. उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखना आपकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है. जिला प्रशासन की उपस्थिति हर स्तर पर दिखनी चाहिए.  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जनता का विश्वास जीते छत्तीसगढ़ पुलिस. कोरोना काल में पुलिस के कार्य से लोगों का पुलिस पर विश्वास बढ़ा है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान सरकार ने जारी किया साल 2022 का Holiday Calendar, छुट्टी देख खुश हो जाएंगे कर्मचारी

इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि महिलाओं और बच्चों को पूरी तरह सुरक्षित महसूस होना चाहिए. सरकार का फोकस महिला सुरक्षा पर है. उन्हें पुलिस पर पूर्ण विश्वास होना चाहिए. बड़ा फैसला लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2.5 साल से एक ही स्थान, थाने पर जमे पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का होगा तबादला. उन्होंने सभी आईजी को निर्देश दिया कि जनता जिन पुलिस कर्मचारियों से नाराज है, उनका चिन्हांकन करें आईजी और तबादला करें. फील्ड के अधिकारी शाम को फील्ड में निकलें, इससे जनता का विश्वास बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि ट्रैफिक सुचारु रूप से व्यवस्थित हो, इस बात का ध्यान रखें. सड़क हादसों की समीक्षा कर उसमें कमी लाने का प्रयास गंभीरता से करें. आदिवासियों के खिलाफ दर्ज प्रकरण वापसी के कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिए है.

Tags: Bhupesh Baghel, Chhattisgarh news, Drug Smuggling, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर