• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • फिर विवादों में IG एसआरपी कल्लूरी, अब इस फैसले को लेकर हो रही राजनीति

फिर विवादों में IG एसआरपी कल्लूरी, अब इस फैसले को लेकर हो रही राजनीति

IG एसआरपी कल्लूरी

IG एसआरपी कल्लूरी

राज्य सरकार ने ईओडब्लयू के आईजी एसआरपी कल्लूरी का तबादला कर दिया है. कल्लूरी को ईओडबल्यू से हटाकर परिवहन विभाग में अपर परिवहन आयुक्त बना गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने बुधवार देर रात एक हैरत करने वाला फैसला लिया. राज्य सरकार ने ईओडब्लयू के आईजी एसआरपी कल्लूरी का तबादला कर दिया है. कल्लूरी को ईओडबल्यू से हटाकर परिवहन विभाग में अपर परिवहन आयुक्त बना दिया गया है. कल्लूरी सहित 5 आईपीएस अधिकारियों का तबादला सरकार ने किया है. कांग्रेस की सरकार ने जब एसआरपी कल्लूरी को ईओडबल्यू जैसे महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी दी थी तब से राजनीति शुरू हो गई है. अब इस फैसले से एक बार फिर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

आईजी एसआरपी कल्लूरी के तबादले को लेकर भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है. भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने सरकार पर सीधा आरोप लगाया है. गौरीशंकर श्रीवास का कहना है कि प्रशासनिक व्यवस्था पूरे प्रदेश में ध्वस्त हो चुकी है. रायपुर एसपी को भी डेढ़ महीने में हटा दिया गया था. जो अधिकारी सरकार के षडयंत्र में शामिल नहीं होते है उन अधिकारियों का जल्द तबादला किया जा रहा है.

भाजपा के आरोप पर कांग्रेस ने भी अपना पक्ष रखा है और अपनी सरकार का बचाव भी किया है. कांग्रेस इस फैसले को सामान्य प्रक्रिया बता रही है. कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी का कहना है कि अधिकारियों का तबादला सामान्य प्रक्रिया और रुटीन का काम है. भाजपा पिछले 15 सालों से कमीशनखोरी कर रही थी. अब उनको कोई मुद्दा मिल नहीं रहा है इसलिए ऐसे आरोप कांग्रेस पर लगा रही है.

बता दें कि राज्य सरकार ने ईओडब्ल्यू, एसीबी आईजी एसआरपी कल्लूरी का तबादला करते हुए अपर परिवहन आयुक्त बना दिया. आईजी जीपी सिंह को ईओडब्ल्यू, एसीबी का नया आईजी बनाए जाने का फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें:

हैरत की बात है... 13 सालों से बीरगांव नगर निगम में नहीं हुई सामान्य सभा की बैठक

PHOTOS: राजधानी रायपुर में कुछ ऐसे मनाया गया जश्न-ए-एयर स्ट्राइक

अंतागढ़ टेपकांड: फिरोज सिद्दीकी ने कहा- जान को है खतरा, सरकार ने दी सुरक्षा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स      

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज