लाइव टीवी

भूपेश कैबिनेट की बैठक में अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर, राजगीत को लेकर हुआ ये बड़ा फैसला

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: November 21, 2019, 4:05 PM IST
भूपेश कैबिनेट की बैठक में अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर, राजगीत को लेकर हुआ ये बड़ा फैसला
भूपेश कैबिनेट की इस अहम बैठक में पर्यटन को विकसित करने पर फैसला लिया गया है. (File Photo)

माना जा रहा था कि निकाय चुनाव (Urban Body Election) के लिए आचार संहिता लगने से पहले की इस कैबिनेट बैठक में शहरी लोगों को कुछ सौगातें भी मिलने के आसार थे. साथ ही अनुपूरक बजट (Supplementary Budget) को लेकर भी एक अहम फैसला लिया गया है.

  • Share this:
रायपुर.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में गुरुवार दोपहर भूपेश बघेल कैबिनेट (Bhupesh Cabinet) की एक अहम बैठक हुई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगी. बता दें कि राजगीत और पर्यटन विकसीत करने को लेकर बड़े फैसले भी लिए गए. नगरीय निकाय चुनाव से ठीक  पहले होने वाली इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था. माना जा रहा था कि निकाय चुनाव (Urban Body Election) के लिए आचार संहिता लगने से पहले की इस कैबिनेट बैठक में शहरी लोगों को कुछ सौगातें भी मिलने के आसार थे. साथ ही अनुपूरक बजट (Supplementary Budget) को लेकर भी एक अहम फैसला लिया गया है.



कैबिनेट के फैसले

भूपेश कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसलों पर चर्चा हुई. बैठक में इन प्रस्तावों को पारित किया गया है. बता दें कि मंत्रिमंडल की बैठक में राजगीत को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है. कैबिनेट ने हर विधानसभा सत्र की शुरूआत में राष्ट्रगीत के तुरंत बाद राजगीत गाने का फैसला लिया है. इस फैसले के बाद अब सदन शुरू होने से पहले अरपा पैरी के धार गाया जाएगा. वहीं 25 नवंबर को अनुपूरक बजट का पुनर्स्थापन किया जाएगा और 26 को पालन किया जाएगा. कैबिनेट ने रामवन गमन पथ को पर्यटन के लिहाज से विकसित करने का फैसला लिया है. सीतामणी हरचौका, कोरिया, तुरतुरिया,चंदखुरी, जगदलपुर को धार्मिक और सांस्कृतिक पर्यटन की दृष्टि से विकास करने का फैसला लिया गया है.

कार्यमंत्रणा की बैठक

कैबिनेट की बैठक के बाद विधानसभा में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई. छत्तीसगढ़ विधानसभा के आगामी शीतकालीन सत्र की बैठकों को लेकर चर्चा हुई. विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, जेसीसीजे विधायक धर्मजीत सिंह और मंत्री रविन्द्र चौबे, टीएस सिंहदेव मौजूद रहे. बता दें कि 25 नवंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है. 6 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र में 10 बैठक होगी. सदन के पहले दिन ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पेश अपना दूसरा अनुपूरक बजट पेश करेंगे. संविधान दिवस पर 26 नवंबर को इस पर होगी चर्चा. विपक्ष धान, कानून और शराब के मुद्दे को लेकर सरकार को सदन में घेर सकता है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

CM भूपेश बघेल ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- ये तो देश से आपने नाइंसाफी की

जमानत की राशि जुटाने बनाया किडनैपिंग का प्लान, मांगी 2 लाख की फिरौती, ऐसे हुए दोनों गिरफ्तार    

कांग्रेस में 'ऑल इज नॉट वेल', निकाय चुनाव और संगठन विस्तार में उलझी पार्टी, बगावत की बनी स्थिति 

सरकार को झटका: NIA ही करेगी भीमा मंडावी केस की जांच, HC ने दिए दस्तावेज सौंपने के निर्देश  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 3:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...