सीएम निवास में भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की अल्पवर्षा से प्रभावित 47 तहसीलों को सूखाग्रस्त (Drought prone) घोषित किए जाने को लेकर भी निर्णय लिए जाने की संभावना जताई जा रही है.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 27, 2019, 12:06 PM IST
सीएम निवास में भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
भूपेश कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लगाई जा सकती है. (File Photo)
News18 Chhattisgarh
Updated: August 27, 2019, 12:06 PM IST
छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) के कैबिनेट (Cabinet) की बैठक मंगलवार (Tuesday) को होने वाली है. कैबिनेट की बैठक शाम पांच बजे रायपुर के मुख्यमंत्री निवास (CM House) में होगी.  कहा जा रहा है कि इस अहम बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले (Important decisions) लिए जा सकते है. बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे. कैबिनेट में प्रदेश में बारिश (Rain) और खरीफ की फसलों (Kharif crops) की स्थिति की समीक्षा की जा सकती है. साथ हीं प्रदेश की अल्पवर्षा से प्रभावित 47 तहसीलों को सूखाग्रस्त (Drought prone) घोषित किए जाने को लेकर भी निर्णय लिए जाने की संभावना जताई जा रही है.

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा:

कहा जा रहा है कि इस अहम बैठक में लेमरू एलीफेंट रिजर्व (Lemru Elephant Reserve) का एरिया बढ़ाने, 72 फीसदी आरक्षण और नए जिले के गठन को लेकर दावा आपत्ति मंगाए जाने का अनुमोदन संभव है. मालूम हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने 15 अगस्त को दो प्रमुख घोषणाएं की थीं. कुछ नई योजनाओं को प्रारंभ करने को लेकर भी अनुमोदन मिलने की संभावना है. साथ ही महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती के अवसर पर दो अक्टूबर को प्रस्तावित विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर भी चर्चा हो सकती है. साथ ही दंतेवाड़ा विधानसभा  उपचुनाव (Dantewada Assembly by-election) और प्रदेश में इस साल होने वाले नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) की तैयारियों को लेकर भी विचार विमर्श किया जा सकता है. मालूम हो कि 15 अगस्तर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में अनुसूचित जाति को 13 फीसदी तथा अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देने की घोषणा की थी.

नक्सलवाद पर हुई थी चर्चा:

बता दें कि केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) की अध्यक्षता में सोमवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में एक अहम बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) समेत नक्सल प्रभावित 11 राज्यों के मुख्यमंत्री और डीजीपी (DGP) शामिल हुए. बैठक में नक्सल समस्या को जड़ से खत्म करने को लेकर चर्चा की गई. इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए और नक्सवलाद के खिलाफ राज्य सरकार की नीतियों के बारे में चर्चा की. कहा जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में इस मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है.

रिपोर्ट- ममता लांजेवार

ये भी पढ़ें: 
Loading...

अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के कई शहरों में होगी भारी बारिश, मौमस विभाग का अलर्ट 

संगठन से लेकर उपचुनाव पर BJP करेगी मंथन, नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान जल्द! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 10:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...