भूपेश बघेल कैबिनेट की अहम बैठक आज, हो सकते हैं ये बड़े फैसले

भूपेश कैबिनेट (Bhupesh Cabinet) की बैठक में नगरीय चुनाव (Local Body Election) को देखते हुए निर्णय लिए जा सकते हैं.

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: August 13, 2019, 12:52 PM IST
भूपेश बघेल कैबिनेट की अहम बैठक आज, हो सकते हैं ये बड़े फैसले
छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार की कैबिनेट की अहम बैठक सीएम हाउस रायपुर में मंगलवार की शाम को होगी.
Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: August 13, 2019, 12:52 PM IST
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार की कैबिनेट की अहम बैठक सीएम हाउस (CM House) रायपुर में मंगलवार की शाम को होगी. बैठक में कई अहम निर्णय हो सकते हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में अनुसूचित जाति वर्ग को आबादी के अनुपात में आरक्षण (Reservation) दिए जाने संबंधी प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है. इसके अलावा अन्य अहम निर्णय लिया जा सकता है.

भूपेश कैबिनेट (Bhupesh Cabinet) की बैठक में नगरीय चुनाव (Local Body Election) को देखते हुए संपत्ति कर हाफ करने का निर्णय भी होने की संभावना है. कैबिनेट में राजस्व विभाग के जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं. साथ ही प्रदेश में वर्षा और खरीफ फसलों की स्थिति पर भी समीक्षा की जाएगी. प्रदेश के दर्जन भर जिलों की 65 तहसीलों में अभी भी औसत से 75 फीसदी कम बारिश हुई है. ऐसे में यदि फसल (Corp) को नुकसान पहुंचता है तो उससे निपटने के लिए किसानों को राहत देने से संबंधित फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया जा सकता है.

राशनकार्ड को लेकर भी चर्चा
भूपेश कैबिनेट की बैठक में आज राशन कार्ड नवीनीकरण की प्रगति पर भी चर्चा होगी. मुख्यमंत्री स्वतंत्रता दिवस पर कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं कर सकते हैं. इस पर भी कैबिनेट में चर्चा हो सकती है. बता दें कि इससे पहले की कैबिनेट बैठक में आदिवासी बाहुल्य इलाकों में हर परिवार को गुड़ बांटने, प्रदेश में खनन नीति, किसानों को बीज उपलब्ध कराने सहित अन्य अहम निर्णय हुए थे. बताया जा रहा है कि इस कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था और नकरीय निकाय और पंचायत चुनाव के मद्देनजर अहम निर्णय लिए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस का पीछा नहीं छोड़ रहा वंशवाद का जिन्न, BJP ने लगाए ये आरोप 

ये भी पढ़ें: शादी से इनकार करने पर सिरफिरे आशिक ने की प्रेमिका की निर्मम हत्या, फिर.. 
First published: August 13, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...