लाइव टीवी

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, CAA के खिलाफ प्रस्ताव पर हो सकती है चर्चा

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: January 30, 2020, 11:01 AM IST
भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, CAA के खिलाफ प्रस्ताव पर हो सकती है चर्चा
बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

जानकारों की मानें तो इस बैठक में सीएए (CAA) के खिलाफ प्रस्ताव पर भी चर्चा की जा सकती है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में राज्य मंत्रिपरिषद (Cabinet Meeting) की एक अहम बैठक होने वाली है. बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) करेंगे. इस बैठक में कई विषयों पर महत्वपूर्ण चर्चा और निर्णय लिया जा सकता है. माना जा रहा है कि बैठक में धान खरीदी और होने वाले बजट सत्र पर चर्चा किया जा सकता है. जानकारों की मानें तो इस बैठक में सीएए (CAA) के खिलाफ प्रस्ताव पर भी चर्चा की जा सकती है. राजनीतिक गरमा गर्मी के बीच कैबिनेट की बैठक को काफी अहम माना जा रहा है.

कई अहम प्रस्तावों पर हो सकती है चर्चा

मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास में कैबिनेट की बैठक होगी. बैठक सुबह तकरीबन 11 बजे से शुरु हो सकता है. जानकारों की मानें तो इस बैठक में सीएए कानून के खिलाफ प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है. मालूम हो कि केरल (Kerala), पश्चिम बंगाल (West Bengal) , पंजाब (Punjab) और राजस्थान (Rajsathan) विधानसभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया जा चुका है. अब छत्तीसगढ़ सरकार भी इस पर विचार कर सकती है.

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहले की सीएए के खिलाफत कर चुके है. उन्होंने साफ कहा था कि नागरिकात का प्रमाण देने की कोई जरूरत नहीं. साथ ही सूबे के मंत्रियों ने भी इस कानून के खिलाफ बयान दिया था. अब माना जा रहा है कि सरकार सूबे में इस कानून के लागू करने के पक्ष में नहीं है. इसे लेकर इस कैबिनेट में चर्चा हो सकती है.

खेल विकास प्राधिकरण की बैठक

भूपेश कैबिनेट की बैठक के बाद खेल विकास प्राधिकरण की शासी निकाय (गर्वनिंग बॉडी) की बैठक होगी. इस बैठक में सूबे में खेलों के विकास, खेलों की स्थिति बेहतर करने, सीएसआर मद के उपयोग पर चर्चा हो सकती है. सीएम भूपेश बघेल इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे.
 

ये भी पढ़ें: 

होटल में ऑफर की शराब नहीं मिली तो मचाया हंगामा, 3 युवक और 1 युवती पर मामला दर्ज  

स्वामी विवेकानंद का अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनेगा स्मारक, CM भूपेश बघेल का ऐलान 

CM भूपेश बघेल बोले- केंद्र ने पूरे देश में बनाए असम जैसे हालात, आखिर क्यों दें नागरिकता का प्रमाण?   

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 10:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर