लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में भाजपा-कांग्रेस की अहम बैठक, हो सकता है उम्मीदवारों का ऐलान

सूत्रों की मानें तो उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के बाद लिस्ट तैयार की जाएगी और प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जा सकता है.

News18 Chhattisgarh
Updated: March 16, 2019, 11:52 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में भाजपा-कांग्रेस की अहम बैठक, हो सकता है उम्मीदवारों का ऐलान
demo pic
News18 Chhattisgarh
Updated: March 16, 2019, 11:52 AM IST
लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद अब प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार करने में पार्टियां माथापच्ची कर रही है. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस अपने सर्वे और रिपोर्ट के आधार पर उम्मीदवारों के नाम करेगी, तो वहीं बीजेपी जीत दिलाने वाले चेहरों पर भरोसा जता सकती है. इन सबके बीच शनिवार को दोनों राष्ट्रीय दल भाजपा और कांग्रेस की अहम बैठक होने जा रही है.

इन बैठकों में दोनों दल लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा करने वाले हैं. सूत्रों की मानें तो उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के बाद लिस्ट तैयार की जाएगी और प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जा सकता है.

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक



लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की शनिवार को दिल्ली में अहम बैठक होने वाली है. बताया जा रहा है कि बैठक के बाद करीब 100 से 125 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जा सकती है. लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद भाजपा चुनाव समिति की ये पहली बैठक होगी. दिल्ली के भाजपा कार्यालय में होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कई आला नेता शिरकत करेंगे. इस बैठक में लोकसभा के पहले दो चरणों में होने वाले संसदीय क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जा सकती है.

छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने सौंपी रिपोर्ट, अब तय होंगे नाम

लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को दिल्ली में छत्तीसगढ़ के प्रत्याशियों के नाम पर कांग्रेस मंथन करेगी. छत्तीसगढ़ के प्रत्याशी तय करने के लिए राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के अलावा मंत्री टीएस सिंहदेव को भी दिल्ली बुलाया है. मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश चुनाव समिति के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने केंद्रीय चुनाव समिति को पैनल बनाकर पहले ही नाम की लिस्ट सौंप दी है. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ प्रभारी पुनिया अपनी सर्वे रिपोर्ट पेश करेंगे और फिर नाम पर चर्चा की जाएगी और नाम पर फाइनल मुहर लगाई जाएगी.

ये भी पढ़ें:
Loading...

शर्मनाक.... पिता ने नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार, गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: यूनिर्वसल हेल्थ स्कीम पर सेमिनार, राहुल गांधी लेंगे विशेषज्ञों की राय

कोण्डागांव में लगा 'पानी दो वोट लो' का नारा, लोकसभा चुनाव बहिष्कार का ऐलान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...