BJP के चौकीदार कैंपेन को मात देने के लिए कांग्रेस ने शुरू किया छोटा आदमी अभियान

लोकसभा के चुनावी जंग में एक के बाद एक नए मोड़ देखने को मिल रहे हैं. जहां एक तरफ मैं भी चौकीदार अभियान चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ छत्तसीगढ़ कांग्रेस ने छोटा आदमी अभियान चलाकर नहले पर दहला मारने की कोशिश की है.

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: April 13, 2019, 5:51 PM IST
BJP के चौकीदार कैंपेन को मात देने के लिए कांग्रेस ने शुरू किया छोटा आदमी अभियान
सीएम भूपेश बघेल (फाइल फोटो)
Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: April 13, 2019, 5:51 PM IST
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2019 का रंग धीरे-धीरे सभी राजनीतिक दलों पर चढ़ता ही जा रहा है. सूब में ट्वीट के मैदान-ए-जंग में जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द लगाया तो पूरे देश में राजनीति की फ़िजा बदल गई. लेकिन बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के एक बयान ने कांग्रेस को 'मैं भी चौकीदार' अभियान की तर्ज पर छोटा आदमी अभियान चलाने का मौका दे दिया.

दरअसल शुक्रवार को एक सवाल का जवाब देते हुए डॉ. रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल को छोटा आदमी करार दे दिया. इस बयान के बाद कांग्रेस ने इसे जमकर राजनीतिक रंग दिया और छोटा आदमी नाम से अभियान की शुरुआत कर दी.



बता दें, मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा था कि इतना छोटा आदमी, छोटा मन से ऐसी-ऐसी हरकत करते है जिससे वे मजाक के पात्र बनते है. डॉ. रमन सिंह के इस बयान पर कटाक्ष करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मैं किसान हूं, मुझे यहां के किसानों ने चुना है, इसलिए मैं बड़ा नहीं छोटा ही रहना चाहता हूं.

दरअसल राजनीति में एक विवादित बयान कितना जख्म दे जाता है. कांग्रेस पार्टी से बेहतर शायद कोई नहीं समझ सकता. यहीं वजह है कि चाहे राहुल गांधी का हिन्दु आतंकवाद वाला बयान हो या फिर मनमोहन सिंह, शरद पवार, सलमान खुर्शीद, पी. चितम्बरम, मणीशंकर अय्यर जैसे नेताओं के बयान. इन नेताओं के एक बायन ने कांग्रेस को कई मौकों पर सत्ता तक से दूर कर दिया है. अब जब कांग्रेस ऐसे बयानों को बेहतर इल्म हैं तो फिर डॉ. रमन सिंह के छोटे आदमी वाले बयान को कैसे चुनाव में नहीं भुनाएगी.
Loading...

यही वजह है कि कांग्रेस इसे अभियान बना चुकी हैं तो वहीं बीजेपी इस पर तंज कस रही है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के संचार विभाग प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी का कहना है कि पार्टी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ हैं. कांग्रेस के सभी सदस्यों ने अपने सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर छोटा आदमी शब्द जोड़ लिया है. अब कांग्रेस पूरे प्रदेश में इसे एक अभियान के तौर पर चलाएगी. वहीं बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि जिनके इतिहास में बड़े-बड़े घोटाले लिखे गए हैं, वे लोग छोटे आदमी कैसे हो सकते हैं. कांग्रेस केवल बीजेपी के अभियान की कॉपी कर रही है.

ये भी पढ़ें:

दंतेवाड़ा के बीजेपी कार्यालय में रखा गया भीमा मंडावी का पार्थिव शरीर, गृहग्राम में होगा अंतिम संस्कार

भीमा मंडावी के पिता ने खाई 'कसम'- लेकर रहूंगा बेटे की हत्या का बदला 

पुलिस के बडे़ अधिकारी का दावा- भीमा मंडावी को पहले ही किया गया था अलर्ट 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...