लाइव टीवी

रायपुर में एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा- दिल्ली में लगा BJP को 'करंट'
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: February 12, 2020, 12:40 PM IST
रायपुर में एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा- दिल्ली में लगा BJP को 'करंट'
केंद्र के खिलाफ दिग्विजय सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रायपुर में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सीएए (CAA) को निश्चित तौर पर वापस लेना चाहिए.

  • Share this:
रायपुर. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) बुधवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) पहुंचे. यहां से वे विशेष विमान से अम्बिकापुर (Ambikapur) के लिए रवाना हुए. अम्बिकापुर में मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) की माता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव की अंतिम यात्रा में वे शामिल होंगे. दिग्विजय सिंह ने उनके निधन पर दुख जताते हुए कहा कि देवेंद्र कुमारी जी के दुखद निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं. उनका और हमारा एक पारिवारिक रिश्ता रहा है. वह शांत महिला और एक दृढ़ इच्छाशक्ति वाली राजनेता थीं, उनकी कमी हमें खलेगी. उनके समस्त परिवार को अपनी ओर से संवेदना व्यक्त करता हूं और श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

CAA-NRC पर बयान

एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रायपुर में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सीएए (CAA) को निश्चित तौर पर वापस लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं तो शुरू से मांग करता आया हूं, सीएए को वापस लेना चाहिए और एनआरसी (NRC) नहीं लगाने की घोषणा करनी चाहिए. अगर यह लागू हो गया तो अशांति और बढ़ेगी. अशांति के माहौल न रोजगार बढ़ेगा और न इन्वेस्टमेंट आएगा.

रसोई गैस की कीमतों पर कहा

रसोई गैस के बढ़े दाम को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि देश की आर्थिक हालात खराब हैं. महंगाई बढ़ती जा रही है. अर्थव्यवस्था पर से लोगों का विश्वास उठता जा रहा है. बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि जीएसटी के कलेक्शन कम होने से जो राज्यों का अधिकार जो कंपनशेसन राज्यों को मिलना था वो नहीं मिला. राज्य सरकारों के प्रति बहुत ये बड़ा धोखा है. इसकी निंदा हम करते है.दिग्विजय सिंह ने कहा कि राज्यों का हक छीनने का अधिकार केंद्र सरकार को नहीं है.

delhi results 2020, delhi election result 2020, delhi result, aap, arvind kejriwal winning formula, kejriwal winning strategy, how kejriwal win delhi, delhi kejriwal results, अरविंद केजरीवाल कैसे जीते, दिल्ली चुनाव नतीजे, दिल्ली के नतीजे, दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजे 2020, दिल्ली चुनाव 2020, किस रणनीति से जीते अरविंद केजरीवाल, दिल्ली जीत में केजरीवाल की रणनीति, purvanchali voters in delhi, purvanchal voting pattern, how purvanchali vote, पूर्वांचल वोटर्स, दिल्ली में पूर्वांचली वोटर्स, दिल्ली में बिहार यूपी के लोग
दिल्ली चुनाव पर दिग्विजय सिंह ने चुटकी ली है.


 दिल्ली चुनाव पर कहा

दिल्ली चुनाव परिणाम को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने साधा बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अमित शाह ने जो कहा था कि इतनी जोर से बटन दबाइए शाहीनबाग तक उसका करंट पहुंच जाएगा, महबूबा मुफ्ती की बेटी ने अच्छा बयान दिया है कि अच्छा बटन दबाया है और करंट उनको ही लग गया है. उन्होंने कहा कि अच्छा संकेत है कि वो सारी शक्तियां जो धर्म के नाम पर नफरत फैलाते है, जिन लोगों ने नागरिकता कानून का राजनीतिक इस्तेमाल करने का प्रयास किया है, पूरे देश में इनका सफाया हो गया है. उन्होंने कहा कि जहां तक कांग्रेस का सवाल है यह बात सही है कि लोकसभा में हमे आप से ज्यादा वोट मिले थे. लेकिन लगता है कि राज्य के चुनाव में लोगो ने उस व्यक्ति और उस पार्टी को वोट दिया जो भाजपा को हरा सकता था. इसलिए वोट आप के तरफ शिफ्ट हो गया.

 

ये भी पढ़ें: 

 

चुनावी खर्च का हिसाब नहीं दिया तो होगी मुश्किल, निर्वाचन आयोग लगा सकता है बैन!



 

अरविंद केजरीवाल के मुरीद हुए पूर्व सीएम रमन सिंह, कहा- जानबूझकर हार गई कांग्रेस! 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 12:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर