Home /News /chhattisgarh /

भूपेश के कैबिनेट में डॉक्टर, इंजीनियर सहित 9 ग्रेजुएट, एक 12वीं पास, एक सिर्फ साक्षर

भूपेश के कैबिनेट में डॉक्टर, इंजीनियर सहित 9 ग्रेजुएट, एक 12वीं पास, एक सिर्फ साक्षर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

भूपेश बघेल के नेतृत्व में काम करने वाले मंत्रिमंडल से कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के समीकरण को साधाने की कोशिश की है.

छत्तीसगढ़ में 15 सालों के बाद सत्ता में आई कांग्रेस ने नई सरकार के मंत्रिमंडल का गठन कर दिया है. भूपेश बघेल के नेतृत्व में काम करने वाले मंत्रिमंडल से कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के समीकरण को साधाने की कोशिश की है. जातीय, वर्ग व क्षेत्र के समीकरण को ध्यान में रखकर मंत्री बनाए गए हैं. लेकिन इस कैबिनेट की खासियत ये भी है कि इसमें पढ़े लिखे विधायकों की संख्या अधिक है.

(ये भी पढ़ें: सिंहदेव को वित्त और गृह, ताम्रध्वज को पीडब्ल्यूडी का जिम्मा, जानिए- मंत्रियों के संभावित विभाग)

भूपेश केबनेट में जो मंत्री हैं उनमें से तीन को छोड़कर सभी उच्च शिक्षित हैं. सीएम भूपेश बघेल समेत सभी चार मंत्री पोस्ट ग्रेजुएट हैं, जिसमें टी एस सिंहदेव, अनिला भेड़िया, गुरु रुद्र कुमार शामिल हैं. इनके अलावा दो मंत्री प्रेमसाय टेकाम और शिवकुमार डहरियां डॉक्टर हैं. मंत्री उमेश पटेल इंजीनियर हैं. जबकि मंत्री रविन्द्र चौबे वकील हैं. मंत्री मोहमम्द अकबर बीकॉम स्नातक हैं.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ सरकार की टीम भूपेश तैयार, पढ़ें- शपथ के बाद मंत्रियों ने क्या कहा

कोरबा से लगातार चुनाव जीतकर कांग्रेस सरकार में मंत्री बने जयसिंह अग्रवाल बीए प्रथम वर्ष तक तो वहीं ताम्रध्वज साहू कक्षा 12 वीं तक पढ़े हैं. वहीं अपनी बेबाक शैली के लिए जाने जाने वाले बस्तर के कोंटा से लगातार पांच बार विधायक निर्वाचित हुए कवासी लखमा सिर्फ साक्षर हैं.

ये भी पढ़ें: गजब की शादी! पहले ली संविधान की शपथ, फिर रिक्शे पर निकाली बारात 

Tags: Bhupesh Baghel, Chhattisgarh news, Raipur news

अगली ख़बर